अबूधाबी में परमाणु प्रतिष्ठान पर यमन का मिसाइल से हमला

शेख जव्वाद

यमन की ओर से संयुक्त अरब इमारात के परमाणु प्रतिष्ठान पर मिसाइल से हमला किया गया। यमन के अलमसीरा टीवी चैनेल की रिपोर्ट के अनुसार इस देश के मिसाइल केन्द्र से संयुक्त अरब इमारात के अबूधाबी स्थित परमाणु प्रतिष्ठान “बराका” पर मिसाइल से हमला किया गया। अलमसीरा ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आज रविवार को यमन की ओर से यूएई के अबूधाबी स्थित परमाणु प्रतिष्ठान बराका पर क्रूज़ मिसाइल से हमला किया गया। यूएई का बराका परमाणु प्रतिष्ठन, इस देश का पहला परमाणु प्रतिष्ठान है जिसकी लागत 30 अरब डाॅलर है। इसमें 5600 मेगावाट बिजली के उत्पादन की क्षमता है। यूएई का यह परमाणु प्रतिष्ठान इसी वर्ष से अपना काम आरंभ करने वाला है।

अबूधाबी में परमाणु प्रतिष्ठान पर मिसाइल के हमले की सूचना एेसी स्थिति में सामने आई है कि जब अरबी सामचारपत्र “रायुलयौम” के अनुसार यमन की राजधानी सनआ की हालिया अशांति का कारण यूएई और सऊदी अरब का षडयंत्र है जिसके अन्तर्गत अली अब्दुल्लाह सालेह के पुत्र को यमन में सत्ता तक पहुंचाना है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *