समय से चेत गई होती पुलिस तो खुशियों से पहले परिवार में नही छा जाता मातम

कनिष्क गुप्ता.

मेजा/इलाहाबाद : आज मजा में दो सगे भाइयो की हत्या हो गई है. अगर हत्या के घटनाक्रमों पर नज़र दौड़ाया जाये तो कही न कही से पुलिस की लापरवाही सामने आती है. मृतक और हत्यारोपी के बीच सुबह विवाद और मारपीट हुई थी. दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर पर पुलिस ने एनसीआर भी पंजीकृत किया था मगर कार्यवाही करने के लिये शायद केस के विवेचक और थानेदार साहब को थोडा वक्त चाहिये था और इस वक्त के धुंध को कम भी नहीं होने दिया गया और दो भाइयो की तात्या कर दिया.

राकेश और दशरथ की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। उनकी पत्‍‌नी बच्चों के साथ रोते-बिलखते हुए घर से निकलकर रिश्तेदार के यहां पनाह ले ली। भाईयों की खबर पाकर मिर्जापुर में रहने वाला कामता जब गांव पहुंचा तो बेसुध हो गया। उसे कुछ समझ में नहीं आ रहा था, यह क्या और कैसे हो गया। पुलिस ने पहले उसे ढांढस बंधाया और फिर पूछताछ की। उधर, दोहरे हत्याकांड से बघौरा गांव के लोग दहल उठे। घटना स्थल पर बिखरा खून, इधर-उधर पड़ा सामान और हालात देख गांव वाले हैरान रह गए। पुलिस ने भी मौके का मुआयना किया और ग्रामीणों से पूछताछ की। आमतौर पर रोजाना शाम को गांव में चहल-पहल रहती थी, लेकिन मंगलवार को अमंगल होने से गांव में सन्नाटा पसर गया। वहां रात में पुलिस के बूटों और सायरन की आवाज गूंजती रही। मृतक पक्ष के अलावा आरोपी पक्ष के लोग भी घर छोड़कर भाग निकले हैं। फिलहाल हत्यारोपियों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

सुबह घटना के बाद नहीं पहुंची पुलिस –

कुछ ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों से ऐसी भी शिकायत की है कि सुबह करीब नौ बजे जब दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी, तब स्थानीय पुलिस को खबर दी गई थी। इसके बाद भी गांव में एक भी सिपाही नहीं पहुंचा था। इसके बाद दोनों पक्ष खुद ही पहले सीएचसी मांडा गए और इलाज कराने के बाद थाने में तहरीर दी। दोनों तरफ से एनसीआर लिखने के बाद भी पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। फिलहाल आइजी रमित शर्मा का कहना है कि पुलिस की भूमिका और लापरवाही की जांच कराई जा रही है।

पहले भी हो चुकी है सनसनीखेज वारदात –

इस वारदात से पहले भी जिले में कई सनसनीखेज घटनाएं हो चुकी हैं। कौंधियारा थाना क्षेत्र के एकौनी गांव में जमीन के विवाद में पांच लोगों की हत्या हुई। शिवकुटी में भी पांच लोगों की हत्या की गई थी। थरवई में बुजुर्ग दंपती और उसकी बेटी को जलाकर मार गया। नवाबगंज के जूड़ापुर में दंपती और उनकी दो बेटियों की हत्या की गई। कीडगंज में डॉक्टर एके बंसल की चैंबर में घुसकर गोली मारकर हत्या हुई। औद्योगिक थाना क्षेत्र में दो की हत्या हुई और नैनी जेल के सामने गैंगवार में एक शख्स का कत्ल हो चुका है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *