बरनवाल समाज ने मनाया होली मिलन समारोह

उमेश गुप्ता.

बलिया: बिल्थरा रोड स्थानीय नगर पंचायत के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने कहा कि होली का पर्व आपसी भाई-चारा को और अधिक मजबूत करने व पुरानी दुश्मनी को दोस्ती में बदलने का संदेश देता है। बहुत अच्छा लगा कि बरनवाल समाज अपने बैनर तले एक साथ मिलकर होली मिलन समारोह मना रहा है। ऐसे आयोजन आपसी एकता व मिल्लत को मजबूत करने के लिए बराबर होना चाहिए। अपने को बरनवाल समाज का ऋणी बताते हुए कहा कि बरनवाल समाज को मैं अपना घर मानता हूं। यह समाज हमें हमें आर्शीवाद देता रहा है। कहा कि बरनवाल समाज को यथा सम्भव मैने सहयोग किया है इसके बाद भी मुझे समाज जो भी प्रस्ताव दे देगा उसे पूरा करने का भरोसा दिया। इसके साथ ही उन्होंने बरनवाल समाज को होली की बधाई भी दी।

चेयरमैन गुप्त यहां बुधवार की शाम स्थानीय नगर के बरनवाल वैश्य अतिथि भवन में खचाखच भरे सभागार में बरनवाल सेवा समिति के बैनर तले आयोजित होली मिलन समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होने बरनवाल समाज के होनहार बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को सराहते हुए उन्हे कल्चर प्रोग्रामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने लेने के लिए प्रेरित किया। कहा कि यह पर्व अच्छे-अच्छे पकवानों को खाने पकाने का मौका ही नही देता है बल्कि दुश्मनी पर दोस्ती की विजय दिलाने का संदेश देता है। कहा कि अपने सुखद जीवन के लिए दूसरों के अच्छे कर्मो से हमें नसीहत लेनी चाहिए। कभी दूसरों की बुराई नही सोचनी चाहिए। कहा होली तो बीत गया अब हिन्दू धर्म का नया साल शुरु होकर रामनवमी का पर्व आने वाला है। इस मौके पर भी जश्न के साथ हमे खुशियां मनानी चाहिए।

उत्तर प्रदेशीय बरनवाल वैश्य सभा के प्रदेश मंत्री जयप्रकाश बर्नवाल (पत्रकार) ने कहा कि यह मौका होली मिलन समारोह का है। इस मौके पर आपसी भेदभाव को भूला कर एक सूत्र में सभी को जुड़ने की सलाह देते हुए होली की बधाई दी। और होली से जुड़े कुछ हास्य व्यंग्य भी प्रस्तुत किये।

नगर बरनवाल सेवा समिति के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जी बरनवाल ने होली पर्व व उसकी विशेषता के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा करते हुए सफल समारोह में अपने सहयोगियों व शुभ चिन्तकों के प्रति आभार प्रकट किया। समारोह का शुभारम्भ बरनवाल समाज के आदि पुरुष महाराजा अहिवरन जी महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर पूजा पाठ के उपरान्त प्रारम्भ किया गया। समाज के सभी सदस्यों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर, गले मिल एक दूसरे को बधाई दी। समारोह के बाद सभी ने एक साथ भोजन प्रसाद को ग्रहण किया।

समारोह में मुख्य अतिथि दिनेश कुमार गुप्त को उपहार स्वरूप बरनवाल समाज के आदि पुरुष व प्रवर्तक का आकर्षक चित्र समाज के प्रदेश मंत्री जयप्रकाश बरनवाल व नगर अध्यक्ष पुरुषोत्तम जी बरनवाल द्वारा संयुक्त रुप से उपहार स्वरुप भेट किया गया।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजेन्द्र जी बरनवाल, उपाध्यक्ष ओमप्रकाश बरनवाल, मंत्री अनुपम जी बरनवाल, कोषाध्यक्ष कृष्णा जी बरनवाल, धर्मशाला बुकिंग प्रबन्धक रामविलाश बरनवाल, सूचना मंत्री सुरेश बरनवाल, पूर्व नगर अध्यक्ष मोहन जी बरनवाल, त्रिभुवन जी बरनवाल, मुरली बरनवाल, अनिरुद्ध बरनवाल, योगेश्वर जी बरनवाल, संजय बरनवाल, लल्लन बरनवाल, सोनू बरनवाल आदि ने मुख्य अतिथि को माला पहनाकर स्वागत कर अपने विचारों को रखा। समारोह को सफल बनाने में विजय कुमार बरनवाल, त्रिभुवन जी मास्टर, अनूप बरनवाल, गोपाल जी बरनवाल, बैभव जी बरनवाल, विक्की बरनवाल, चन्द्रकान्त बरनवाल (विक्की) आदि ने प्रमुख भूमिका अदा की । समारोह की अध्यक्षता समाज के नगर संरक्षक ओमप्रकाश जी बरनवाल एवं संचालन संदीप जी बरनवाल ने किया।

आकर्षण का केन्द्र रही भगवान कृष्ण की ‘‘बाल कृष्ण सज्जा‘‘ की भिन्न-भिन्न झांकियां

बिल्थरारोड (बलिया)। बरनवाल समाज के होली मिलन कार्यक्रम में बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण समाज के नन्हे-मुन्ने बच्चों की ओर से प्रस्तुत भगवान कृष्ण की ‘‘बाल कृष्ण सज्जा‘‘ की भिन्न-भिन्न झांकियां व उनकी माताओं की ओर से उनकी की गयी आरती का दृष्य रहा, जिसने सभी को भाव विभोर कर दिया। इसके अलावे मुख्य अतिथि सहित अन्य मंचासीन अतिथियों को मंच से ”गुब्बारा फोड़” कार्यक्रम प्रदशित करना पड़ा। गुब्बारा फुटते ही गुब्बारा में भरे गये अबीर गुलाल अतिथियों के ऊपर पड़ गया। इससे बरनवाल समाज ने उनके अभिवादन की अनोखी मिशाल पेश की। इसके अलावे देवी गीत, दहेज गीत, देश भक्ति गीतव डांस, सामुहिक कैसेट डांस एवं होली गीत काफी आकर्षक एवं रोचक रहा। इन कार्यक्रमों की प्रस्तुति कराने में मुख्य भूमिका अनिरुद्ध जी बरनवाल, संजय बरनवाल व समाज की कुछ बहनों की अहम भूमिका रही। सभी बच्चों को पुरस्कार वितरण किया गया। समारोह में कवि रामनगीना यादव देवरिया, नन्द जी नन्दा, अरशद हिन्दुस्तानी, चन्द्रभान स्वाध्यायी ने होली समारोह में होली की विधा पर अनेक गीत प्रस्तुत किये।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *