निर्धारित समयावधि में अनिवार्य रुप से बैठकर जनसमस्याओं का करे निस्तारण: डीएम

मु० अहमद हुसैन / जमाल

सुबह 9 बजे से पूर्वाहन 11 बजे तक कार्यालय में उपस्थित रहेंगे अधिकारीगण
बलिया। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत ने जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक नियमित रूप से अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें।

 उन्होंने कहा कि प्रायः देखा जा रहा है कि अधिकारीगण अपने कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई का कार्य नहीं कर रहे हैं जिसके फलस्वरुप जनता मेरे समक्ष सीधे अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु पहुंच रही है। उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा है कि निर्देशों की अवहेलना गंभीरता से लिया गया है और ऐसा होने से जनता में शासन-प्रशासन की छवि धूमिल हो रही है। जन समस्याओं की सुनवाई माननीय मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने निर्देश दिया है कि जन सुनवाई हेतु निर्धारित समयावधि में अनिवार्य रुप से बैठकर जनसमस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित करें, यदि किसी कार्यवंश कार्यालय छोड़ना अपरिहार्य हो तो किसी अधीनस्थ अधिकारी को यह उत्तरदायित्व सौप कर ही कार्यालय छोड़ ताकि  समस्याओं को लेकर आये जनता/ फरियादी को निराश वापस न होना पड़े। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय में आपकी उपस्थिति एवं जनसमस्याओं के निस्तारण की गुणवत्ता का औचक निरीक्षण किसी भी कार्य दिवस में किया जा सकता है।अनुपस्थिति होने पर आपके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

 जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक से भी इस कार्य हेतु पुलिस अधिकारी को निर्देशित करने को कहा है। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि इसका औचक निरीक्षण करें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *