अकीदत के साथ मनाया गया अजहरी रहमतुल्लाह अलैह का उर्स

फारूक हुसैन

पलिया कलां (लखीमपुर): गुरूवार को नगर की नूरी जामा मस्जिद के निकट हुजूर ताजुश्शरिया अजहरी रहमतुल्लाह अलैह का उर्स धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें तमाम अकीदतमंदों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान आए मौलाना ने हुजूर अजहरी रहमतुल्ला के बारे में बताया और इस्लाम के अमन-शांति के संदेश का बखान किया। मौजूद लोगों से अपील की गई कि वे इस्लाम की रोशनी में उसके बताए रास्ते पर चले। जामा मस्जिद के हजरत मौलाना कमरूद्दीन, हजरत मौलाना महमूद रजा, सैय्यद खालिद रजा, हजरत मौलाना शमसुद्दीन, हजरत मौलाना जाबिर खां अजहरी, हजरत मौलाना वसीम ने शिरकत की और अपनी बात रखी। उर्से चहेल्लुम गौसे ख्वाजा रजा कमेटी के जानिब से आयोजित किया गया था। जिसमें नासिर रजा, मो. राशिद रजा, दानिश रजा, शारिम रजा, मो. दानिश आदि मौजूद रहे।

गरीब परिवार के बच्चों को उपलब्ध कराई गयी किताबें, आगे भी दिलाया गया मदद का भरोसा

 पलिया कलां (लखीमपुर): गुरूवार को ऑल इंडिया सिख फेडरेशन द्वारा गुरू ग्रंथ साहिब जी के प्रथम प्रकाश पर्व को समर्पित करते हुए श्री गुरूनानक देव कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गरीब परिवार की छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क किताबों का वितरण हुआ। कार्यक्रम में बोलते हुए जीएस वालिया ने कहा कि बच्चों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान  देना चाहिए। शिक्षित होकर ही वे समाज के लिए कुछ बेहतर कर सकते हैं। गुरू ग्रंथ साहिब जी के बारे में भी उन्होंने मौजूद छात्राओं को बताया। कहा कि गुरू ग्रंथ साहिब में 1430 पृष्ठ हैं, इसे मानवता का ग्रंथ भी कहा जाता है। गुरूद्वारा गुरू सिंह सभा के उप प्रधान परमजीत सिंह ने कहा कि   बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। पूर्व प्रधान सरदार सेवा सिंह ने बच्चों को आर्शीवाद प्रदान किया। स्कूल प्रबंधक हरदीप सिंह बच्चों से अपील की कि वे पढ़ लिख कर अपने परिवार का नाम रौशन करें। यदि किसी भी गरीब परिवार के बच्चे को कोई मदद की आवश्यकता पड़ती है तो हम तैयार हैं।  ऑल इंडिया सिख फेडरेशन हमेशा आगे बढ़ कर सहयोग करता रहेगा। इस मौके पर जसमेल सिंह मांगट, शेर सिंह शेखो, हरविंदर सिंह, भरपूर सिंह आदि मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *