किसानो की अंतिम सांस तक लड़ुंगा – यदुवंशी

राज बहादुर सिंह

मधुबन/मऊ : दोहरीघाट पम्प कैनाल नहर से मीरपुर माइनर में पानी न छोड़े जाने से क्षेत्र की सैकड़ों एकड़ कृषि योग्य भूमि की सिंचाई नहीं हो पा रही थी। उधर पानी न आने के चलते धान की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई थी।बता दे कि मीरपुर माइनर से अल्लुपुर, ककरीयाडीह, सुल्तानपुर सहित दर्जनो गांव इस नहर से लाभान्वित होते है। माइनर में पानी छोड़ने के लिए किसानों के नेता जिला पंचायत सदस्य सुभाष यदुवंशी ने मुख्यमंत्री, सिंचाई मंत्री व उच्चाधिकारियों से गुहार लगाते हुए इस बात की चेतावनी दी कि 18 सितम्बर तक नहर मे पानी न आने की स्थिति मे नहर को किसानो द्वारा पाटने का कार्य किया जायेगा।

बता दे कि मीरपुर माइनर में आने वाले पानी से ही क्षेत्र की सैकड़ों एकड़ खेत की सिचाई की जाती है। माइनर में पानी न होने की वजह से धान की फसल सूखने के कगार पर पहुंच गई । इसे लेकर किसान खासा परेशान थे। वही सिंचाई विभाग इस समस्या से बेखबर कुम्भकरणी नींद सो रहा था। मंगलवार को सैकड़ो की संख्या मे किसान तराईडीह नहरपुल पर फाड़वा लेकर नहर पाटने के उद्देश्य से पहुंच गए। कुम्भकरणी नींद सो रहा सिंचाई विभाग त्वरित नहर मे पानी छोड़ दिया। किसानो के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गयी। किसान नेता सुभाष यदुवंशी ने कहा कि किसान की जीविका खेती पर आधारित है ऐसे मे अगर फसल सूखती है तो किसानो को जीविकोपार्जन के लिए तमाम दुश्वारियो का सामना करना पड़ेगा। जिससे निजात दिलाने के लिए अंतिम सांस तक लड़ुंगा।

इस मौके पर डाक्टर खुर्शेद, अजय कुमार गुप्ता, हरिकेस यादव, लालबहादुर मौर्य, प्रसिद्ध नारायण पाण्डेय, रामचंद्र मौर्य, नन्दन राय आदि लोग उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *