मऊ के समाचारों पर एक नज़र संजय ठाकुर और रूपेंद्र भारती के संग

हेल्थ कैम्प में हुआ गरीबो का इलाज

घोसी/मऊ : घोसी तहसील क्षेत्र के मदापुर समसपुर गाँव में रविवार को जनमुक्ति सेना के तत्वावधान में निः शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सुल्तानपुर जिले से पधारे चिकित्सक डॉक्टर नरेन्द्र एवं डॉक्टर मनोज ने परीक्षण कर उचित सलाह देने के साथ ही निः शुल्क दवा भी वितरित किया।इस शिविर में कुल दो सौ लोगों का स्वाथ्य परीक्षण किया गया।

ब्लॉक प्रमुख घोसी सुजीत कुमार सिंह ने कहाकि गरीबों का निः शुल्क ईलाज करना सबसे पूण्य का कार्य है ।ग्राम प्रधान राघवेंद्र राजभर ने कहाकि निः शुल्क इलाज करके गरीबों का आँसू पोछने से बड़ा कोई कार्य नहीं है । जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष राजेश मंडेला ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है ।इसलिए गरीबों और लाचारों की सेवा से बड़ा कोई पूण्य का कार्य नहीं है ।इस अवसर पर लक्षीराम राजभर ,लारा ,मनोहर ,योगेश कुमार,मनभावती देवी ,मंशा ,गायत्री ,आशीष ,संजू ,प्रतिमा ,गुलैची आदि उपस्थित रहे।

परिवार परामर्श केंद्र में तीन मामलों का हुआ निस्तारण

मऊ। परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविवार को पुलिस लाइन स्थित महिला थाना में पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह के निर्देशन में हुई। इसमें कुल 11 पारिवारिक मामले आए, जिसमें परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से तीन मामलों में का निस्तारण हुआ। शेष मामलों में बैठक की अगली तिथि सात अक्तूबर 2018 नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया।

परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से नंदनी और सावंत ने अपना सभी मतभेद भुलाकर साथ- साथ रहने को तैयार हो गए। वही निशा और सनोज के मामले मेें पक्षकारों के मध्य सुलह न होने की स्थिति उनके अनुरोध पर पत्रावली निस्तारित कर दी गई। तथा अमृता जायसवाल और कृष्णा जायसवाल के मामले में कोतवाली घोसी में एपआईआर दर्ज हो जाने के चलते उनकी पत्रावली निस्तारित कर दी गई। लक्ष्मीना और राजेश , जरीना और इम्तेयाज तथा नागेश गुप्ता और सपना के मामले में पक्षकारों ने सुलह के लिए समय की मांग किया।

वही रुकम‌णि और कमलेश, चंपा देवी और देवेंद्र चौहान, संगीता और हरिकेश के मामले में एक-एक पक्षकार उपस्थित हुए।तथा हेवंती और उदयनरायन, सूरज और बबिता के मामले में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हुआ। जिसके चलते बैठक की अगली तिथि सात अक्तूबर 2018 नियत पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में परामर्श केंद्र के सदस्यगण सर्वेश दूबे, इब्राहिम सेवक, विनोद कुमार सिंह, अर्चना उपाध्याय, मौलवी अरसद, डा. एमए खान, निरीक्षक अनिता ‌सिंह, दीवान चंदा सिंह, आरक्षीगण गीता देवी,प्रियंका ‌‌सिंह, ज्योत्सना ने अपना योगदान दिया। इस मौके पर काफी संख्या में पक्षकार और उनके परिजन उपस्थित रहे।

शिक्षक संघ की बैठक में हुई पुरानी पेंशन बहाली की चर्चा

मऊ :ब्लाक संसाधन केन्द्र फतहपुर मण्डाव पर रविवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक करते हुए पुरानी पेंशन बहाली पर चर्चाएं की गयी तथा 8 अक्तूबर को लखनऊ में होने वाले धरने को सफल बनाने के लिए रणनीति तैयार किया गया।बैठक को संबोधित करते हुए ब्लाक अध्यक्ष मनमोहन पाण्डेय ने कहां कि संघे शक्ति कलियुगे की कहावत को चरितार्थ करते हुए हम शिक्षको को संघटित होने की जरूरत है तथा एक जुटता के साथ सरकार के गलत नीतियो का विरोध कर इसे कुम्भकरणीय नीद से जगाया जा सके ताकि सरकार शिक्षक हित की अनदेखी करने से बाज आये।

साथ ही 8 अक्टूबर को लखनऊ मे होने वाले पुरानी पेंशन बहाली हेतु महाधरने मे अधिक से अधिक प्रतिभाग करते हुए सरकार को नीद से जगाने के लिए शिक्षको से अपील किया ।उर्जावान शिक्षक नेता सूर्यभान शर्मा ने कहा कि पेंशन हमारे बुढ़ापे की लाठी है जिसके लिए हम हकपरस्त है । बैठक को राधेश्याम पाण्डेय, रणंजय मल्ल, मीनाक्षी सिंह,हृदयेश पाण्डेय, प्रमोद सिंह, जमील अहमद,राजबहादुर सिंह आदि ने संबोधित करते हुए विस्तृत प्रकाश डाला। इस अवसर पर संजीव सिंह,नीलम सिंह, मैना देवी,गुलाब गुप्त,रवींद्र मौर्य आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *