पेड़ ही स्वस्थ जीवन का आधार है : धर्मेंद्र त्यागी

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी गुरुवार के दिन मानव कल्याण संस्था के अध्यक्ष ने अपने लोनी नाईपुरा स्थित कार्यालय पर नवनियुक्त राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य (भाजपा किसान मोर्चा युवा समिति) विजेन्द्र त्यागी को एक चंदन का वृक्ष भेंट करते हुए उनका फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया। तथा लोनी क्षेत्र के त्यागी समाज की तरफ से उनकी नियुक्ति पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

संस्था अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी के नेतृत्व में दर्जनों लोगों द्वारा किए गए अपने स्वागत के दौरान विजेन्द्र त्यागी ने सभी स्वागत स्वागत कर्त्ताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा नेता एवं समाजसेवी धर्मेंद्र त्यागी के नेतृत्व में मानव कल्याण संस्था लोनी क्षेत्र में तो सराहनीय कार्य कर ही रही है। इसके अतिरिक्त वह दूरदराज पहुंचकर जरूरतमंदों की मदद करने के लिए भी सदैव तत्पर खड़ी मिलती है। जिनकी अनेक ऐसी मिसाल हैं कि उनकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। यही कारण है कि उनके जनहित के कार्यों से प्रभावित होकर प्रशासनिक अधिकारी भी उन्हें कई बार सम्मानित कर चुके हैं।

त्यागी ने स्वच्छता अभियान के विषय पर बोलते हुए कहा कि लोनी क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधरोपण का कार्य करना चाहिए जिसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करने की जरूरत है। ताकि लोनी गन्दगी मुक्त, प्रदूषण मुक्त और बीमारी मुक्त होकर एक सुंदर शहर बन सके। हम सभी को यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि पेड़ ही स्वस्थ जीवन का आधार है।

इस दौरान वहां मुख्य रूप से मोहित त्यागी, सुबोध त्यागी, सुनील त्यागी, रवि शर्मा, संगीता ठाकुर, भूपेंद्र चौधरी व शिव कुमार मित्तल के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *