आग लगने से कई घर राख, एसडीएम ने दिया मदद का भरोसा

फारुख हुसैन

पलिया कलाँ-  मझगई चौकी क्षेत्र के गांव नयापुरवा में रविवार की रात अचानक एक घर में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रुप धारण कर लिया और आस पास ग्रामीणों के आठ घरों को अपनी आगोश में ले लिया। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पा पाते तब तक आग की तेज लपटों ने सभी घरों, उसमें रखी नकदी व सामान को जलाकर नष्ट कर दिया। सुबह सूचना पर एसडीएम सुनंदू सुधाकरन मौके पर जा पहुंचे । उन्होंने आग से हुए नुकसान का जायजा लिया और ग्रामीणों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।

नौगवां के गांव नयापुरवा में जागरण का आयोजन किया जाना था जिसकी पूरी तैयारी कर ली गई थी। खाना पीना खाकर काफी ग्रामीण जागरण स्थल पर भी जा पहुंचे थे। इसी बीच गांव के निवासी बहोरी लाल पुत्र तपसी के छप्परनुमा घर में अचानक आग लग गई। घर में कोई न होने के चलते आग ने कुछ ही समय में विकराल रुप धारण कर लिया। ग्रामीण के घर लगी आग की तेज लपटों ने पास के ही सीताराम पुत्र बहोरी की पत्नी रामगुनी, शिवप्रसाद की पत्नी द्रोपदी, नरेंद्र कुमार की पत्नी बीना देवी, विरेंदर की पत्नी ऊषा देवी, दिनेश की पत्नी पुष्पा देवी , सुशील पत्नी सुरेश, रामगोपाल पुत्र राजाराम सीताराम पुत्र चुन्नी लाल आदि घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

आग की लपटों को देख ग्रामीणों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास भी किया लेकिन वह सफल नही हो सके। अचानक लगी आग से घरों मे रखे सोने व चांदी के आभूषणों के अलावा शिव प्रसाद के घर में रखे 58000 हजार की नकदी, नरेंद्र कुमार के पास 35000 हजार, बहोरी के घर रखी 5000 हजार रुपए की नकदी, अनाज सहित सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं आग के बीच में रखा गैस सिलेंडर के फटने से शिशुपाल छप्पर से नीचे जा गिरा और घायल हो गया।

पीड़ितों के मुताबिक उसके घर में रखे ट्रैक्टर व बाइक के कागजात सहित परिवार के कई सरकारी दस्तावेज भी जलकर राख हो गये। आग लगने की सूचना पर सुबह एसडीएम सुनन्दू सुधाकरन, मझगईं चौकी इंचार्ज कमलेश कुमार, राजेश कुमार सिंह, रविन्द्र कुमार वर्मा लेखपाल अवधेश कुमार, प्रधानपति अवधेश गुप्ता व त्रिलोकपुर सहकारी समिति के अध्यक्ष दिनेश दीक्षित आदि मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से हादसे के बावत जानकारी ली। प्रधानपति अवधेश गुप्ता ने पीड़ितों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *