टीईटी परीक्षा को सफल बनाने के लिये जिलाधिकारी ने किया बैठक

संजय ठाकुर

मऊ :जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में उ0प्र0 शिक्षक पात्रता परीक्षा को सकुशल/नकल विहिन सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से लगाये गये जोनल/नोडल मजिस्टेटों की बैठक कलेक्टेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने सभी मजिस्टेटो को निर्देश दिये कि परीक्षा लगाये गये अधिकारी किसी भी प्रकार की लापरवाही नही करेंगे यदि जिस परीक्षा केन्द्र नकल या किसी प्रकार की समस्या उपत्पन्न होती है तो निश्चित रूप से सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने जोनल/नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि परीक्षा से एक दिन पहले परीक्षा के सम्बन्ध में सभी तैयारियों की समीक्षा कर लें जिससे की परीक्षा के दिन किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि परीक्षा प्रारम्भ होने के परीक्षा की समाप्ति तक बिजली की समस्या उत्पन्न न हो। बैठक में अनुपस्थित जोनल/नोडल अधिकारियों को स्पष्टीकरण देने के निर्देश तथा अनुपास्थित अधिकारियों को अलग से बैठक कर परीक्षा से सम्बन्धित जानकारी देने के निर्देश दिये। जिला विद्यालय निरीक्षक के0सी0 भारती द्वारा उ0प्र0 शिक्षक पात्रता परीक्षा की महत्वपूर्ण बिन्दुओ को ध्यान में रखने तथा नकल विहिन परीक्षा कराने के लिए कहा गया। परीक्षा केन्द्र के 200 मीटर के बाहर ही कोई व्यक्ति खडे होंगें सभी परीक्षा केन्द्र पर दो मजिस्टे ट लगाये गये है। परीक्षा में होने वाली समस्या के निस्तारण के लिए कण्ट्रोल न0 0547-2220149 स्थापित किया गया है। जिसपर किसी भी प्रकार की परीक्षा से सम्बन्धित समस्या को बता सकते हैं किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा के निर्धारित समय से 10 मिनट की विलम्बता से पहुचता है तो परीक्षा केन्द्र से बाहर कर दें। परीक्षा में परीक्षार्थी द्वारा अपने अंक पत्र की मूल प्रति या नेट से निकाली गयी अंक पत्र की विद्यालय से सत्यापन कराकर ही परीक्षा केन्द्र पर जायेंगे। अन्यथा उनको परीक्षा से वंचित कर दिया जायेगा।

उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, परियोजना निदेशक, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, कोषाधिकारी, बन्दोवस्त अधिकारी चकबन्दी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, डी0सी0एस0के0 पी0जी0 कालेज के प्रचार्य डा0ए0के0 मिश्रा सहित सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य/प्रचार्य उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *