सुल्तानपुर –  प्रभारी मंत्री के सामने चेयरमैन बबीता जायसवाल और किन्नर सोनम चिश्ती, वीडियो हुआ वायरल

हरिशंकर सोनी

सुल्तानपुर :- गुरुवार को  जिले में दौरे पर आए प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह को नगर पालिका परिषद अध्यक्ष की कारगुजारीं से दिन भर रूबरू होना पड़ा। सुबह गेस्ट हाउस में पहुंचने पर  चेयरमैन बबीता जयसवाल और उनके पति अजय जयसवाल के इशारे पर पहुंचे आधा दर्जन सभासदों ने  ईओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए टेंडर के बाद वर्क आडर न कराने की शिकायत दर्ज कराई।  जिस पर भाजपा के जिला महामंत्री सभासद डॉ संतोष सिंह ने पूरे प्रकरण को  साफ करते हुए नगर पालिका चेयरमैन के पति की तानाशाही व शासनादेश की अवमानना से शहर का विकास बाधित होने की बात रखी। मामला बढ़ता देख प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी से वार्ता कर  मामले का सच जानने की बात कही। जिसके बाद वह कलेक्ट्रेट सभागार में  प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में शामिल होने चले गए।

देर शाम कलेक्ट्रेट में जिले के अफसरों की संयुक्त बैठक से बाहर निकलते ही एक बार फिर  नगर पालिका परिषद का चुनाव लड़ चुकी सोनम किन्नर चिश्ती  नगरपालिका अध्यक्ष के भ्र्ष्टाचार का आरोप लेकर सामने आ गयी और कार्यवाही की माँग को लेकर हंगामा करने लगी। सोनम ने नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ विधि विरुद्ध  काम करने ,भ्रष्टाचार फैलाने व नगर का विकास बाधित करने का आरोप लगाया। मंत्री के साथ मीटिंग से निकली चेयरमैन भी  अपना पक्ष लेकर मंत्री के सामने आ खड़ी हुई। दोनों में काफी देर तू तू मैं मैं हुई। एकदूसरे पर आरोप प्रत्यारोप चलता रहा और मामला हाथापाई तक जा पहुँचा। इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष के साथ जिला स्तर के पदाधिकारियों ने बीच बचाव का प्रयास किया। सोनम लगातार वर्तमान नगर पालिका चेयरमैन को बर्खास्त करने की मांग करती रही। मामला बढ़ता देख मौके पर मौजूद पुलिस ने भी  बीच-बचाव कर मामले को निपटाने में ही भलाई समझी।

इस घटना की खबर आग की तरह फैल गयी। आम लोगों में  नगर पालिका अध्यक्ष के द्वारा साल भर से किए जा रहे तानाशाही हठधर्मिता व  विधि विरुद्ध कार्य शैली की चर्चा जोरों पर रही। जानकार सूत्रों ने बताया लगभग शिकायतों की 942 पन्ने की फ़ाइल शासन में पहुँच चुकी है। पावर सीज होने की तलवार नपा चेयरमैन पर लटक रही है। निकट भविष्य में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पद प्रत्याशी सोनम चिश्ती व वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष के बीच बड़े संघर्ष का आसार दिखना शुरू हो गया है। दूसरी तरफ मौके पर कई लोगो ने इस झगडे का वीडियो बना लिया जो जिले में जमकर वायरल हो रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *