यूपीटीईटी परिक्षा – भारी पड़ सकती है आपको यह गलती

आफताब फारुकी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता (यूपीटीईटी) की परीक्षा 18 नवंबर को होगी, जिसका एडमिट कार्ड बोर्ड पहले ही जारी कर चुका है। जिन परीक्षार्थियों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे अपना एडमिट कार्ड यूपीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि यूपीटीईटी परीक्षा 18 नवंबर को दो शिफ्टों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 तक होगी। परीक्षा में एक गलती बेहद भारी पड़ सकती है, ऐसे में परीक्षा देते समय सावधानी बरतें। परीक्षा में बैठने के लिए परीक्षार्थियों को अपने एडमिट कार्ड के आलावा दो आईडी प्रूफ लाने होंगे, परीक्षार्थियों को आवेदन के समय इस्तेमाल किया गया ओरिजनल आईडी प्रूफ लेकर परीक्षा हॉल में जाना होगा, साथ ही बीटीसी या बीएड के किसी भी सेमेस्टर का कोई भी ओरिजनल (मूल) मार्कशीट भी लाना होगा।

परीक्षा कक्ष, परीक्षा से 30 मिनट पहले ही खोले जाएंगे, ऐसे में परीक्षार्थी समय पर अपने केंद्र पहुंचे। परीक्षार्थियों का रोल नंबर सीट पर लिखा होगा, परीक्षार्थियों को अपनी सीट पर ही बैठना होगा। अगर कोई परीक्षार्थी चेकिंग के दौरान अपनी सीट पर बैठा नहीं मिला तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा। परीक्षार्थी मोबाइल, कैलकुलेटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र नहीं ले जा सकेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *