अज्ञात कारणों से लगी आग, लाखो की सम्पत्ति साफ, 9 मवेशी भी जल मरे, एक जख्मी

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम बिग्गह जमीन बिग्गह की दलित बस्ती में मंगलवार की रात्रि में अज्ञात कारणों से आग लग जाने से तीन छप्परों में रखा बिस्तर, कपड़ा, अनाज, चारपाई सहित 9 अदद मवेशी जल कर मर गये। घटना की सूचना पाकर एसडीएम विपिन कुमार जैन के निर्देश पर तहसीलदार दूधनाथ राम के साथ राजस्व टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस घटना में करीब 3 लाख रुपये की सम्पत्ति जलकर खाक हो गयी है।

घटना के सम्बन्ध में बताया गया है कि मंगलवार की रात में अज्ञात कारणों से विग्गह जमीन बिग्गह में चन्द्रशेखर पुत्र सकलदेव की छप्पर में अज्ञात कारणों से आग की शुरुआत हुयी और पड़ोस के सम्हारु पुत्र कपिलदेव व सकलदेव पुत्र सुखारी के छप्पर में आग पकड़ लिया। जानकारी होते ही पूरी बस्ती के लोग मिलकर आग पर काबू तो पाये लेकिन 9 मवेशियों को बचाने में असफल सावित हुए। इस घटना में चन्द्रशेखर की एक अदद गर्भवती गाय, 3 अदद बकरी, बिस्तर, चारपाई, वर्तन, कपड़ा व अनाज जल गया है। एक भैस जलकर जख्मी हो गयी है। सम्हारु का एक अदद गर्भवती भैस, एक पड़िया, 3 अदद बकरी, एक अदद मोबाईल, 600/ रुपया नकद व सकलदेव का बिस्तर ,चारपाई, कपड़ा, आदि जलकर खाक हो गया। इस घटना के पीड़ित गण गरीब एवं मजदूर किश्म के लोग हैं। जिनकी पीड़ा देखकर हर कोई तरस खा रहा था। तहसीलदार राम ने कहा कि जो अनुमन्य सहायता होगी उसे उपलब्ध कराया जायेगा।

तहसीलदार ने अग्नि पीड़ितों को राशन व कम्बल कराया उपलब्ध

बिल्थरारोड (बलिया)। एसडीएम विपिन कुमार जैन के निर्देश पर ग्राम बिग्गह जमीन बिग्गह में आगजनी के शिकार पीड़ितों से मिलने पहुंचें तहसीलदार दूधनाथ राम ने भोजन के लिए तीनों परिवार को एक-एक सप्ताह का राशन तत्काल उपलब्ध कराने के लिए कोटेदार को निर्देश दिया। इतना ही नही इन तीनों परिवारों सहित कुल 27 लोगों को प्रशासन की ओर से ऊनी कम्बल भी उपलब्ध कराया। जिसको सभी ने सराहा। इस मौके लेखपाल दीलिप कुमार, ग्राम प्रधान प्रदीप सिंह उर्फ डहरु सिंह, धर्मदेव, चुनमुन सिंह, अमित सिंह, श्रवण रोजगार सेवक, रामलखन, छट्ठू सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *