‘कन्वर्जन प्लान स्कीम‘‘ में बाल विकास एवं पुष्टाहार योजना को और प्रभावी बनाने के लिए एसडीएम ने ली बैठक

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। भारत सरकार की ओर से ‘‘कन्वर्जन प्लान स्कीम‘‘ के तहत बाल विकास एवं पुष्टाहार योजना को और प्रभावी बनाने की दृष्टि से निर्देश जारी किये गए हैं। जिसमें राजस्व, पंचायतीराज, स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण व खाद्य एवं रसद विभाग को जिम्मेदार बनाया गया है।

इस बावत जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत के आदेश पर एसडीएम विपिन कुमार जैन की अध्यक्षता में स्थानीय स्तर पर सम्बन्धित विभागाध्यक्षों की एक बैठक मंगलवार की शाम आयोजित की गयी। जिसमें अतिकुपोषित परिवारों को राशन कार्ड प्रदान कर उन्हे राशन उपलब्ध कराने, शिक्षा विभाग की ओर से किशोरियों का टीकाकरण कराने, ब्लाक स्तर से आंगनबाड़ी केन्द्रों पर शौचालय व पेयजल की ब्यवस्था कराने, जाब कार्ड बनवाने, आवश्यकतानुसार दवाओं को उपलब्ध कराने, प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को प्रत्येक आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आयोजित मेले में ग्राम प्रधान व स्वयं सहायता समूह की ओर से आवश्यक सहयोग देने आदि के बारे में बिस्तार से चर्चा की गयी।

इस बैठक में तहसीलदार दूधनाथ राम गौतम, सीडीपीओ श्रीमती सरस्वती शाक्या, खण्ड विकास अधिकारी पीएन त्रिपाठी, खण्ड शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह, स्थानीय नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ब्रजेश कुमार गुप्त, अधीक्षक सीएचसी सीयर डा. जीपी चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *