पहाड़ों पर हुए बर्फबारी से बदस्तूर जारी रहा शीतलहर का कहर

नुरुल होदा खान

सिकन्दरपुर, बलिया। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदानी इलाके भी अछूते नहीं हैं। दिन-ब-दिन ठंड का कहर बढ़ रहा है। इसके चलते आम आदमी से लगायत नौकरीपेशा लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।शनिवार की तड़के सुबह से ही पूरे नगर में शीतलहर का कहर बरपा रहा।

पूरा दिन शीतलहर का सितम बदस्तुर जारी रहा । पिछले एक सप्ताह से तापमान में हो रहे परिवर्तन से मौसम काफी सर्द हो गया है । यह क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा। शाम-सवेरे चलने वाली ठंडी हवाओं ने लोगों को घरों में कैद होने पर मजबूर कर रखा था । दिन ढलने के साथ सर्दी अपना पांव पूरी रात पसारे हुवे थी। इस वजह से बाजार में न सिर्फ सन्नाटा पसर जा रहा बल्कि लोगबाग घरों में दुबक कर छुपे रहे । सूर्यास्त होने के बाद सड़कें सुनसान व गलियां विरान नजर आ रहीं थीं । लोग घरों में अलाव के सहारे समय काटने को मजबूर थे। वहीं दुकानदार दुकानों के सामने अलाव जलाकर अपने को शीतलहर से बचाने का प्रयास करते दिख रहे थे । शनिवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा सिकन्दरपुर में देखा गया पूरे नगर में ठण्ड का असर इस कदर था कि लोग अपनी अपनी दुकानों को खोलकर पूरा दिन ग्राहकों के इंतज़ार में बैठे रहे परन्तु शीतलहर का कहर ऐसा था कि पूरा नगर कोहरे की चादर से ढका रहा।

इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिखाई दिए। बस स्टैंड पर भी कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला सवारी गाड़ियां घण्टों सड़कों पर खड़ी रहीं परन्तु सवारी इक्का दुक्का ही आ रहे थे। वाहन मालिक भी सवारी न मिलने से परेशान नज़र आए। इस दौरान पूरे दिन के अंदर सूरज मुश्किल से एक घण्टे भी नजर नहीं आया जिसके कारण गलन और बढ़ गई। लोगों का जीना दूभर हो गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *