बुलंदशहर हिंसा – आखिर पकड़ा ही गया इन्स्पेक्टर सुबोध पर कुल्हाड़ी चलाने वाला कलुआ

करिश्मा अग्रवाल

बुलंदशहर: तेज़ तर्रार आईपीएस प्रभाकर चौधरी की मेहनत रंग लाती दिखाई दे रही है। भले ही बुलंदशहर हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता आज भी पुलिस के हत्थे नही चढ़ पाया है, मगर इस्पेक्टर सुबोध के हत्यारों को पुलिस ने तलाश निकाला है। बुलंदशहर हिंसा के 28 दिन बाद इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुआ उर्फ राजीव को पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक कलुआ ने ही सबसे पहले सुबोध कुमार सिंह पर हमला किया था। कलुआ कुल्हाड़ी से पेड़ की टहनी काट सड़क जाम कर रहा था, इंस्पेक्टर ने रोका तो उसने कुल्हाड़ी से उन पर ही हमला कर दिया।

मुख्य आरोपी कलुआ ने पहले इंस्पेक्टर की अंगुलियां काटी फिर कुल्हाड़ी से ही सिर पर कई वार कर दिए। इस हमले में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह बुरी तरह घायल हो गए। जख्मी हालत में इंस्पेक्टर जान बचाने खेतों की तरफ भागे तो प्रशांत नट ने उन्हें पकड़कर घुटनों के बल गिरा लिया। इसके बाद नट ने इंस्पेक्टर की ही लाइसेंसी रिवॉल्वर छीनकर उन्हें गोली मार दी।

बाद में प्रशांत नट ने अपने साथियों के साथ मिलकर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के शव को उनकी ही सरकारी गाड़ी में डाल कर जलाने की कोशिश की। प्रशांत नट को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था। प्रशांत ने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी क़ुबूल कर लिया। पुलिस ने कलुआ के पास वह कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

पुलिस ने जॉनी और प्रशांत नट दोनों को सुबोध की मौत में मुख्य आरोपी बनाया है। दोनों बुलंदशहर के रहने वाले हैं। बता दें कि प्रशांत नट के पकड़े जाने के बाद यूपी एसटीएफ़ जॉनी की तलाश कर रही है। वीडियो में प्रशांत नट घटना वाले दिन इंस्पेक्टर सुबोध कुमार से उलझता नजर आ रहा है। पुलिस पूछताछ में प्रशांत नट ने हत्या की बात कबूल कर लिया है।

गिरफ्तारी के बाद प्रशांत नट को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी के मुताबिक नट से पूछताछ में यह पता चला है कि स्याना इंस्पेक्टर सिंह पर सबसे पहले एक अन्य आरोपी कलुआ ने कुल्हाड़ी से वार किया था। उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिसमें एक गोली सुमित नाम के एक युवक को लगी थी, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके कुछ देर बाद प्रशांत ने इंस्पेक्टर की पिस्तौल छीनकर उनकी आंख के पास गोली मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *