रविवार को फाइनल मैच कानपुर व मुबारकपुर की टीम के बीच खेला जाएगा रोमांचक मैच

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ): तहसील क्षेत्र के गंगऊपुर स्थित वी एम वाई इंटरनेशनल स्कूल पर चार दिवसीय वीएमवाई इंटरनेशनल फुटबाल चैंपियनशिप प्रतियोगिता के तीसरे दिन तीन मैच खेला गया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अखिलेश सिंह राठौर सहित ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि चन्द्रमणि यादव,रामायण यादव ने खिलाड़ियों से परिचय

प्राप्त कर किया । पहला मैच कानपुर और नेपाल के बीच खेला गया जिसमें पहले 30 मिनट में दोनो टीमें बराबर पर रही दूसरे 30 मिनट पर भी जब दोनो टीमें बराबर पर रही तो रोमांचक मुकाबले के बाद निर्णायक मंडली ने पेनाल्टी शूट का निर्णय लिया ।

जिसमें कानपुर की टीम ने दो गोल की बढत के साथ नेपाल की टीम को हराकर दर्शकों की तालियों के बीच सेमी फाइनल राउंड में अपना स्थान सुनिश्चित किया । कानपुर के कीपर साहनी तुषार ने खेल को रोमांचक बनाने में अहम भूमिका निभाई । सेमीफाइनल का पहला मैच मुबारकपुर तथा महाराजगंज के बीच खेला गया।जिसमें पहले 30 मिनट में मुबारकपुर ने एक गोल दागा तो महाराजगंज ने भी एक गोल दागते हुए मैच को  बराबर पर कर खेल प्रेमियों मे उत्साह ला दिया तथा दूसरे हाफ मैच के शुरूआती दौर में ही मुबारकपुर के वसीम ने गोल दागते हुए जीत को अपने पाले में करते हुए 4-2 से मैच को जीत कर फाइनल में जगह  बनाया तो अच्छी तादात में उपस्थित भीड़ तालियां बजाकर खिलाड़ियों का स्वागत किया । वही कानपुर और गोरखपुर की टीम ने अपने खेल का जोरदार प्रदर्शन करते हुए खेल प्रेमियों के चेहरे पर खुशी ला दी तथा पहले हाफ मे खेल बराबर पर दूसरे हाफ मे भी दोनों टीमों ने अपनी कुशल खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच को बराबर कर खेल प्रेमियों को खूशी से झूमने पर मजबूर कर दिया। तत्पश्चात निर्णायक मंडली ने पेनाल्टी शूट का निर्णय लिया जिसमें कानपुर ने गोरखपुर को 5-4 से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर लिया तथा ग्रामीण क्षेत्र में हो रहे राज्य स्तरीय फूटबाल चैम्पियनशिप के दर्शक दीर्घा खूशी से झूम उठे । ग्रामीण क्षेत्र में इस प्रकार के भब्य आयोजन की चहुंओर लोग प्रशंसा करते दिखे तथा  खेल प्रेमियों की अच्छी तादात देखने को मिली। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि चंदमणि यादव गुड्डू ,चेयरमैन विजयमल यादव,रामायण यादव, विनोद साहनी, सिन्टू, रमेश पाण्डेय, उदघोषक लाल साहब यादव,चन्द्र किशोर पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *