सुरक्षा में भारी चूक : बिहार विधानसभा में तेजप्रताप यादव बाउंसर्स लेकर घुसे

अनिल कुमार 

पटना – बिहार विधानसभा में बुधवार को गेट नंबर – 8 से राज्य के पूर्व स्वास्थय मंत्री व राजद सुप्रीमो के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने अपने सुरक्षा में तैनात बाउंसर्स लेकर विधानसभा में प्रवेश कर के बिहार विधानसभा क्षेत्र के सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है।

विधानसभा के गेट नंबर 8 पर करीब 15 पुलिसकर्मी तैनात थे, पर तेजप्रताप यादव के बाउंसर्स से किसी ने भी पूछताछ भी करने की हिम्मत नहीं जुटा सके। मामला प्रकाश में आते ही बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय खुद जांच करने विधानसभा पहुंच गए, इस संबंध में डीजीपी ने पटना एसएसपी गरिमा मल्लिक से पूरी मामले की जानकारी ली , और गेट नंबर 8 पर तैनात सभी 15 पुलिसकर्मी को बदलने का आदेश भी दे दिया।

इस संबंध में तेजप्रताप यादव के बाउंसर्स से जब पूछताछ हुई तो सभी चारों बाउंसर्स ने चुप्पी साध ली और नो कमेंट्स कहते रहे। इस मामले में जब सदन के मार्शल से भी पूछताछ की गई तो उन्होंने भी कुछ कहना भी मुनासिब नहीं समझा और चुप्पी साध ली। इस मामले में तेजप्रताप यादव ने कहा कि अगर सरकार सुरक्षा देगी तो वे निजी सुरक्षाकर्मी क्यों लेकर आयेंगे। तेजप्रताप यादव जनता दरबार में पहले भी अपने सुरक्षा को लेकर गुहार लगा चुके हैं।
एक निजी चैनल को दिए साक्षात्कार में बिहार के डीजीपी ने बताया कि मैं खुद इस मामले की जांच कर रहा हूं और जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

बिहार विधानसभा के सुरक्षा में चूक कोई नयी बात नहीं है, इससे पहले भी बिहार के न जाने कितने विधायक ने ऐसी हरकत की है और सुरक्षाकर्मियों द्वारा पूछताछ करने पर उनके साथ बदसुलूकी भी करते हैं। ऐसी स्थिति में बेचारे पुलिसकर्मी लाचार दिखाई देते हैं। इस मामले में भी पुलिसकर्मियों पर ही गाज गिरना तय है और तेजप्रताप यादव को क्लीन चिट मिल जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *