कर्मचारियों को सुगमता से उनकी सुविधाएं दिलाना शासन की मंशा

अंजनी राय

बलिया: नए कर्मचारियों को परमानेंट रिटायरमेंट एकाउंट (प्रान) नम्बर सुगमता से आवंटित हो सके, इस उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में एक कार्यशाला आयोजित हुई। इसमें सभी विभागों के अधिकारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर के अलावा एनएसडीएल के मुम्बई से आए अधिकारी भी शामिल हुए।

मुख्य कोषाधिकारी प्रकाश सिंह ने कहा कि शासन की मंशा यही है कि कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधा पूरी सुगमता से मिले। इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। सभी विभाग के अधिकारियों को सलाह दी कि सबसे पहले यह सुनिश्चित करा लें कि आपके कार्यालय में सभी कर्मचारियों का प्रान नंबर अलॉट हो गया हो। कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर भी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझ लें। कभी भी कोई दिक्कत आए तो संपर्क करके उसे तत्काल दूर कर लें, ताकि कर्मचारियों से जुड़ी उनकी सुविधाएं पूरी सुगमता से मिल सके।

कार्यशाला में एनएसडीएल के अधिकारी राकेश चौहान ने प्रान अलॉट के बाद मिलने वाले लाभ की विस्तृत जानकारी दी। आहरण वितरण अधिकारियों और विभागवार कंप्यूटर ऑपरेटरों ने जरूरी जानकारी लेकर अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया। बैठक में बताया गया कि जिले में कुल 64 आहरण वितरण अधिकारियों (डीडीओ) के यहां 4164 कर्मचारियों का प्रान नंबर अलॉट है। लेकिन इनमें कई का मोबाइल नंबर, पैन नंबर या अन्य विवरण अपडेट नहीं है। मुख्य कोषाधिकारी ने कर्मचारियों का विवरण अपडेट कर लेने के निर्देश सभी डीडीओ को दिए। साथ ही जिन कर्मचारियों को अभी तक प्रान नम्बर अलॉट नहीं है, उन अधिकारियों को शीघ्र आवंटित कराने की कड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में लेखाधिकारी बेसिक अमित राय, लेखाधिकारी जिला पंचायत विपुल सिंह, सूचना अधिकारी एके पांडेय समेत आहरण वितरण अधिकारी मौजूद थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *