आदमपुर पुलिस ने खोज निकाला अज्ञात शव की शिनाख्त और हत्यारे।

तारिक आज़मी
वाराणसी। आदमपुर थाना क्षेत्र के खिड़किया घाट पर दिनाक 29 जनवरी को बरामद अज्ञात शव के मामले में बड़ा खुलासा करते हुवे किशोर की अज्ञात हत्या में शामिल अभियुक्तो को गिरफ्तार कर हत्या के कारणों का सफल अनावरण किया है।
बताते चले कि एक अज्ञात किशोर का शव दिनांक 29 जनवरी को खिड़किया घाट पर बरामद हुआ था। शव की शिनाख्त मिटाने हेतु अभियुक्तो ने शव को जला दिया था। इस अज्ञात शव की शिनाख्त दिनाक 30 जनवरी को सोशल मीडिया पर प्रकाशित खबरों के माध्यम से रियाज़ अहमद पुत्र रईस अहमद निवासी कोनिया वाराणसी के रूप में हुई। शव के शिनाख्त उपरांत पोस्टमार्टम की कार्यवाही के बाद अज्ञात अभियुक्तो के खिलाफ मृतक के पिता द्वारा दर्ज मुकदमे की तफ्तीश शुरू हुई।  बृजनंदन राय के निर्देशन में घटना का सफल अनावरण करने हेतु थाना प्रभारी राजीव सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर घटना के सफल अनावरण करते हुवे घटना में शामिल दो अभियुक्तो क्रमशः दल्ली गदही निवासी आमिर सुहैल व आशिफ को गिरफ्तार कर लिया गया।
घटना के संबंध में अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि मृतक से उन लोगो का झगड़ा हुआ था। घटना वाले दिन हम लोगो ने मृतक को बुलाकर उसको नशा करवाया गया। शाम अधिक होने पर खिड़किया घाट पर लाकर उसके साथ मारपीट करके उसके ऊपर एक भारी पत्थर से सर कुचल दिया। इसके बाद शिनाख्त मिटाने के उद्देश्य से उसका चेहरा जला दिया गया। पुलिस ने मौके पर घटना की पुनरावृत्ति करवा कर उसका वीडियो बनाया गया। घटना में शामिल अभियुक्तो को अंतर्गत धारा 302 व 201 के तहत बुक किया गया है। घटना में अनवारण करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक आदमपुर राजीव सिंह, उ.नि. प्रेम नारायण सिंह, आशीष मिश्रा, का. श्री प्रकाश यादव व अनिल यादव शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *