दिल्ली पहुचा सेना के शहीद जवानो का पार्थिव शरीर, पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित सभी ने दिया अश्रुपूर्ण श्रधांजलि

आदिल अहमद

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 शहीद हुवे जवानों पार्थिव शरीर आज शुक्रवार की देर शाम दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लाया गया, जहां जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा, शहीद जवानों को गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने श्रद्धांजलि दी।

फोटो – ANI द्वारा ट्वीट

समाचार एजेंसियों द्वारा शेयर किये वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि सभी ने नम आखों से शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दिया। बताते चले कि कि जम्मू-कश्मीर में सेना के ऊपर यह कई दशकों में हुए हमलों में सबसे बड़ा हमला है।  गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। इस काफिले में करीब 70 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे। उसी दौरान सामने से विस्फोटक से लदी एक एसयूवी कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी। आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 350 किलो विस्फोटक थे। इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 41 जवान शहीद हो गए। इस घटना पर पीएम मोदी ने सीधे तौर पर कहा है कि आतंकी बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं और अब उन्हें इसका अंजाम भी भूगतना होगा।

फोटो – ANI द्वारा ट्वीट

इस हमले को लेकर पूरा देश गुस्से में है। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके सरपरस्त बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। मैं देश को भरोसा देता हूं, हमले के पीछे जो ताकतें हैं, इस हमले के जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किये की सजा अवश्य मिलेगी। पीएम मोदी ने कहा था कि इस समय बड़े आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहे हमारे पड़ोसी देश को ये भी लगता है कि वो ऐसी तबाही मचाकर, भारत को बदहाल कर सकता है। उसके ये मंसूबे भी कभी पूरे नहीं होंगे। 130 करोड़ हिंदुस्तानी ऐसी हर साजिश, ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि जिस तरह की हरकत करके और साजिशें रचकर वह भारत में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जाएगा, तो वो बहुत बड़ी भूल कर रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *