मऊ जिलाधिकारी से बड़े है मधुबन थाना क्षेत्र के बेलौली चौकी इंचार्ज, खुल्लम खुल्ला बिक रही क्षेत्र में दारु

मुकेश यादव

मऊ। शायद सुनने में आपको अटपटा लग रहा है। मगर साहब ये हकीकत है। बेलौली चौकी इंचार्ज साहब डीएम साहब से बड़े है। तभी तो जिलाधिकारी का आदेश शायद उनके ऊपर और उनके क्षेत्र में लागू नही होता है। कुछ सत्ता का साथ तो कुछ स्थानीय एक पत्रकारों के मसीहा का हाथ, चौकी इंचार्ज साहब अब खुद को सुपर चौकी इंचार्ज समझ बैठे है और डीएम के आदेश को भी उठा कर ताख पर धर देते है। डीएम साहब इनका कर क्या सकते है। चार छः नेता और एक पत्रकारों के मसीहा तुरंत चौकी इंचार्ज साहब के लिए खड़े हो जायेगे और लड़ बैठेगे हल्दी घाटी का एक और युद्ध मगर चौकी इंचार्ज साहब को आंच भी नही आने देंगे।

मामला मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र स्थित बेलौली चौकी से सम्बंधित है। इस क्षेत्र में वैसे चौकी इंचार्ज साहब के अन्य कई कारनामे अंजाम को पहुच चुके है। मगर आज जो उन्होंने कारनामा अंजाम दिया है वह साबित करता है कि उनके लिए डीएम का आदेश कोई मायने नही रखता है। प्रदेश के हर एक जिले में डीएम ने आदेश कर निर्देशित किया था कि 21 मार्च को पूर्णतः शराब बंदी रहेगी और किसी प्रकार की मदिरा दुकानों को नही खोला जायेगा।

इस आदेश का अनुपालन करने के लिए समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया गया था। इस आदेश के बाद तो पुरे जिले में आज शराब की दुकाने बंद रही। मगर मधुबन थाना क्षेत्र के बेलौली चौकी अंतर्गत चौकी परिसर से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित देशी शराब का ठेका आज सुबह से ही अपनी शानो शौकत के साथ खुला रहा। इस दूकानदार की बेहयाई तो देखे शराब चोरी चुपके बेचने के बजाये ये शराबी वही बैठ कर शराब पी रहे थे। इनको किसी प्रकार का कोई खौफ नही था।

सबसे बड़ी बात कि दारू का ठेकेदार मौके पर कचिया दारु भी बेच रहा था। ठेकेदार खुद मौके पर उपस्थित था। पास की एक गुमटी में माल रख कर आने वाले ग्राहकों को जमकर बेचा जा रहा था। किसी को कोई डर प्रशासन का नही था। शायद चौकी इंचार्ज साहब का बढ़िया वाला आशीर्वाद लिया होगा ठेकेदार ने तभी तो जमकर माल कमाया। अब चौकी इंचार्ज साहब जो खुद को जिले का सबसे बड़ा अधिकारी समझते है वह मामले को अब कैसे लीपा पोती करते है देखने वाली बात होगी। मगर आम जनता के बीच चौकी इंचार्ज साहब की प्रतिष्ठा धुलधूमिल होती जा रही है। ये पहला मामला नही है जहा चौकी इंचार्ज साहब अधिकारियो को ठेंगा दिखा रहे है। हम जल्द ही इनके कुछ बड़े कारनामो का भी खुलासा करेगे जिसमे करोडो के घोटाले की शिकायत आज महीनो बीतने के बाद एक अपराधी प्रवित्ति के कथित पत्रकार जिसके नाम पर कुछ जघन्य अपराध इसी थाना क्षेत्र में पंजीकृत है के इशारे पर चौकी इंचार्ज शिकायत तक दर्ज नही किये है। जुड़े रहे हमारे साथ, जल्द ही कथित पत्रकार और चौकी इंचार्ज के गठजोड़ का होगा खुलासा।

वैसे सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि हमारे द्वारा इस खबर का संकलन किया गया है इसकी जानकारी चौकी इंचार्ज साहब को हो चुकी है। सूत्र बताते है कि चौकी इंचार्ज साहब ने तत्काल इस सम्बन्ध में कथितो की एक बैठक दो कप चाय के साथ बुलाई और निर्देश दिया है कि काम करो जवाब मैं दे लूँगा। अब साहब चौकी इंचार्ज डीएम से बड़े है तो खौफ का साया तो हमारे ऊपर भी बरक़रार रहेगा। मगर क्या करे साहब, हम तो आदत से मजबूर है। सच है तो दिखेगा ही दिखेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *