केंद्र की सरकार झूठे वादे वालों की सरकार – आर एस कुशवाहा

नुरुल हुदा खान

बेल्थरा रोड,बलिया।16 अप्रैल। सपा बसपा गठबंधन के 71 लोकसभा प्रभारी प्रत्याशी आर एस कुशवाहा ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र बेल्थरा के एक दर्जन से अधिक गावो का धुआंधार दौरा किया। तथा जन चौपाल के माध्यम से लोगों से मुखातिब हुए तथा उनके विचारों को सुना और अपना विचार लोगों के सामने व्यक्त भी किया।

इस दौरान उन्होंने चौपाल के माध्यम से वर्तमान सरकार के 5 साल का हिसाब किताब मांगा कहा कि यह सरकार पिछले 5 सालों से झूठ पर झूठ बोलती चली जा रही है उन्होंने नोट बंदी किया गरीबों से खाते खुलवाए कहा की 1500000 आपके खाते में आएंगे हर साल 2 करोड़ नौकरिया देंगे । इनके द्वारा की गई नोटबंदी ने किसान की कमर तोड़ दी किसान के पास जरूरत के लिए थोड़ा बहुत जो पैसा बचा के रखा था नोटबंदी में वह भी बाहर निकाल दिया । नोट बदलने के लिए किसान लाइन में लगे रहे कितने लोग लाइन में लगकर मर गए घरों में बीमार पड़े मरीज पैसे के अभाव में दम तोड़ दिये पैसे के अभाव में कितनी ही बेटियों की शादी टूट गई लेकिन जुमलेबाज लोगों नें अपनी मनमानी कर के नोटबंदी कर दी अभी लोग नोटबंदी को भुला भी नहीं पाए थे कि जीएसटी ले आए मध्यवर्ग के व्यापारियों की कमर टूट गई व्यापारी परेशान है तमाम व्यापारी अपना रोजगार बंद करके भुखमरी के कगार पर है। जितने भी फैसले उन्होंने ने अब तक लिए सब के सब बेकार थे।


हमारी सरकार थी तो विधवाओं को पेंशन मिलती थी पेंशन पाने वालों की संख्या भी बढ़ाई गई थी और सपा की सरकार में भी पेंशन मिल रही थी और छात्रों को छात्रवृत्ति भी दी जा रही थी।
सारे गरीबों के बच्चों की छात्रवृत्ति रोक दी गई विधवाओं का पेंशन रोक दिया गया गरीब के हित में जितनी भी योजनाएं सपा बसपा सरकार में चलाई जा रही थी सारी की सारी गरीबों की कल्याणकारी योजनाएं वर्तमान सरकार ने रोकने का काम किया।
यह सरकार सिर्फ बड़े-बड़े पूजीपतियों की सरकार है ये गरीब की भला नहीं चाहते। बड़े-बड़े मंचों से 5 साल हो गया जो वादे किए थे उसपे चर्चा नहीं करते। कहते हैं 56 इंच का सीना है एक सर कटेगा तो 20 सर काट कर लाएंगे। 5 साल में हजारों जवान शहीद हो गए जवान शहीद होते हैं तो ये लोग राजनीति करते हैं। गली-गली झंडा लगा कर घूम रहे थे उनके चेहरे खिले हुए थे। लेकिन जब से सपा बसपा का गठबंधन हुआ है तब से इनकी बोलती बंद हो गई है। यह डरे हुए हैं घबराए हुए परेशान है और परेशान होके घबरा के जनता का ध्यान भटकाने के लिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। 5 साल का व्योरा बताने का काम नहीं करते उनको इस बात की चिंता है कि सपा बसपा की गठबंधन क्यों हो गई। सपा बसपा का बेमेल गठबंधन है सपा बसपा का सांप छछूंदर का साथ है सपा बसपा का लूट का गठबंधन है।

अभी से अंदाजा लगा सकते हो कि भारतीय जनता पार्टी के चोटी के नेता इस गठबंधन से परेशान है और परेशान होकर के अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन इससे हमारे गठबंधन पर असर पड़ने वाला नहीं है हमारे दोनों नेताओं ने कह दिया है की ये गठबंधन अटूट है और लंबे समय तक चलने वाला गठबंधन है पहले सपा बसपा आमने सामने होती थी तो बीजेपी तीसरे नंबर पे होती थी परंतु आज जहां जिस गांव में जाता हूं तो सपा बसपा का हर गांव में 80% वोट से कम किसी भी गांव में नहीं सारे लोग वादा कर रहे हैं गठबंधन को 80℅से कम वोट किसी भी गांव में नहीं मिलेगा इसके लिए आप आस्वस्थ रहिए।

इस पूरे भ्रमण के दौरान विधानसभा अध्यक्ष बेल्थरा रोड अरुण राजभर,विधानसभा महासचिव मुन्ना भाई, विधानसभा प्रभारी गंगा कनौजिया, नंदू भाई ,डॉक्टर संतोष कुमार,ओम प्रकाश भारती, भोलाराम,डॉक्टर विक्रम मौर्या, दिनेश राम, असलम वारसी, चंद्रभान राजभर, डॉक्टर कविंदर राजभर, चैन प्रताप, मिठू राजभर, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक छोटे लाल राजभर, इरफान अहमद आदि कार्यकर्ता रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *