महाराजगंज=ट्रैक्टर ट्राली पलटने मासूमो ने गंवाई जान 2 की हालत काफी गंभीर

असावधानी ने अंजाम दिया भीषण दुर्घटना;मासूमों की दर्दनाक मौत

 

चौधरी प्रदीप

जिला महाराजगंज के बरगदवा थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली पलटने की वजह से काफी भयंकर दुर्घटना हुई है,जिसमें एक मासूम की दर्दनाक मौत हो गई व 2 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।जिन्हें इलाज हेतु जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेज दिया गया है,परंतु उनकी भी इस्थिति चिंताजनक बताई जा रही है।।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर ट्राली किसी ईट भट्ठे पर काम करने वाली बताई जा रही है जोकि ईट उतार के भट्ठे पर वापस लौट रहे थे।


जिस पर ट्रैक्टर का ड्राइवर और ईट उतारने वाले लेबर मौजूद थे प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रैक्टर का ड्राइवर कच्ची उम्र का बताया जा रहा है जोकि ईट उतारने के बाद ट्रैक्टर को काफी तीव्र गति से चला रहा था।
बरगदवा क्षेत्र के सोनिया नाला पुल को पार करते हुए अनियंत्रित हो गया व सड़क किनारे गहरे गड्ढे में ट्रैक्टर और ट्राली लेकर पलट गया ।
हृदय विदारक घटना यह रही कि महानंदापुर निवासी 14 वर्षीय युवक सूरज व एक लड़की जो कि उसके ही परिवार की बताई जा रही है (सायद छोटी बहन) उसी वक्त साइकिल से अपनी दूसरी बहन जो कि गणेशपुर में मुन्नर के वहा व्याही हुई है के वहां रिश्तेदारी करने आया हुआ था वहदोनों सड़क किनारे किनारे खडे थे कि वो ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आ गया जिससे कि उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है परंतु लड़की बच गयी है।

इस दुर्घटना में साइकल सवार सूरज,की मृत्यु हो गयी है, ट्रेक्टर चालक व ट्रेक्टर पर सवार खलाशी की हालत काफी गंभीर है
मौके पर बरगदवा थाना अध्यक्ष मै फोर्स पहुंच गए हैं और आगे की कार्यवाही की जा रही है ।
पर सवाल ये उठता है कि इस घटना का जिम्मेदार कौन है?

जो मासूम जाने गई उसका जिम्मेदार कौन है ?
वह भट्ठा मालिक जिसने अपने वहां एक नाबालिक को ट्रैक्टर चलाने के लिए रखा की वह नाबालिग ट्रैक्टर चालक जो इस कच्ची उम्र में इतनी रफ्तार से इतना भारी वाहन चला रहा था जोकि यमराज का दूत बन गई या फिर वह गाड़ी मालिक जिसने अपने गाड़ी को कच्ची उम्र के ड्राइवर के हवाले कर दिया ।लापरवाही किसी की रही हो परंतु एक छोटी सी लापरवाही की वजह से मासूम जिंदगीया काल के गाल में समा गई ।
ट्रैक्टर पर नंबर अंकित नहीं है नहीं कोई कागजात मिल सके जिससे कि अभी मृतकों गाड़ी और भट्ठा मालिक का पता नहीं चल सका है पुलिस मामले में काफी सक्रियता दिखा रही है घायल को इलाज के लिए भेज गया हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *