नगर के विभिन्न पैथोलॉजी व अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर अचानक छापा

उमेश गुप्ता/ हरिलाल

बिल्थरा रोड (बलिया)। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पीके मिश्रा के निर्देश पर यहां गुरुवार की दोपहर में जिले से पहुंची स्वास्थ्य जांच टीम ने नगर के विभिन्न पैथोलॉजी व अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर अचानक छापा मारकर उनके जरूरी कागजातों की जांच की। जांच में क्या कमी मिली इसकी रिपोर्ट टीम द्वारा सीएमओ को सौंपी जाएगी।

टीम के प्रमुख उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा राजनाथ अपनी टीम के साथ स्थानीय सीएचसी सीयर पर भी जा धमके और कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। जिसमें कई अन्य कर्मचारियों के हस्ताक्षर ओवर राइटिंग पाकर नोट किया। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर दवाओं के अनुपलब्ध होने की शिकायत को लेकर दवाओ के स्टोर में उपलब्ध दवाओं की जानकारी प्राप्त की, तत्पश्चात दवाओं का डिमांड प्रपत्र, एक्सरे प्लेट का डिमांड व एंटी रेबीज इंजेक्शन का डिमांड प्रपत्र को देख उसकी छाया प्रति प्राप्त किया।

ज्ञातब्य है कि स्थानीय सीएचसी पर दवाओं, एन्टीरैविज इंजेक्शन व एक्स-रे प्लेट के न होने को लेकर आये दिन मरीज हंगामा करते रहते थे। यह ख़बर जनहित में अखबारों की सुर्खियां बन चुकी थी। इस सीएचसी पर प्रशासनिक सुस्ती के कारण अधिकांश कर्मचारियों में डर व भय विल्कुल समाप्त हो चला है। इस छापामार कार्यवाही से पूरे अस्पताल में हड़कंप मच हुआ था। इस जांच टीम में क्षय रोग अधिकारी डा के डी प्रसाद व अन्य शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *