एसवीएम में छात्रों के करियर के लिए किया कॉन्सिलिंग कार्यक्रम

गौरव जैन

रामपुर. दिनाक 27-04-2019 को विद्या भारती पूर्व छात्र परिषद रामपुर ने सरस्वती विद्या मंदिर कोसी मार्ग रामपुर में छात्रों की करियर काउंसलिंग का एक प्रोग्राम रखा। जिसमे सी. ऐ. सजल अग्रवाल को मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया। सी. ऐ. सजल अग्रवाल ने भी वर्ष 2005 में 10वी की परीक्षा यही से उत्तीर्ण की है। बिद्या भारती जिले में छात्रों के मार्गदर्शन ओर आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो को शिक्षा के छेत्र में आगे बढ़ाने का कार्ये कर रही है। ऐसी क्रम में इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

सी. ऐ. सजल अग्रवाल ने बच्चो के साथ बिचार विमर्श किया और उनकी समस्याओं को जानकर उनके निवारण करने के टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि सबसे पहले अपने इंटरेस्ट/रुचि को जानना बेहद जरूरी है उसके बाद ही हम आगे का करियर चुन सकते है। उन्होंने कॉमर्स में क्या क्या अवसर है, ग्रेजुएशन से पहले ओर बाद में कौन कौन से कोर्स किये जा सकते है चार्टर्ड एकाउंटेंसी, कंपनी सेक्रेट्री, कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट ओर एम. बी.ऐ. में से किसका कितना स्कोप है और कौन से छात्र क्या चुने इसके बारे में बताया।

इस प्रोग्राम में सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य भोपाल सिंह शास्त्री , विद्या भारती के जिला प्रमुख अंशुल वैश्य , सह मंत्री शिवांशु रस्तोगी, सह जिला प्रमुख दीपक जिंदल और शकुन गुप्ता , रजत मेहरोत्रा , हर्षल शर्मा , आदित्य शर्मा , गौरव जैन आदि मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *