निरहुआ के खिलाफ पूर्व सपा जिला उपाध्यक्ष शमीम नोमानी ने दिया आचार संहिता उलंघन की लोहता थाने में अपने समर्थको संग तहरीर

ए० जावेद

वाराणसी. वाराणसी के लोहता थाने में सोमवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के खिलाफ तहरीर देकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। इस दौरान मौजूद एसपी कार्यकर्ताओं ने निरहुआ के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने के साथ ही मुकदमा दर्ज करने की मांग की। बता दें कि आजमगढ़ सीट से एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

शिकायतकर्ता शमीम नोमानी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद 7 अप्रैल दिन शनिवार को रात 9.30 बजे सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर निरहुआ अपने कार्यक्रम द कपिल शर्मा शो के प्रसारण के दौरान उपस्थित थे। उनके इस कार्यक्रम का दोबारा रात 11.20 पर भी प्रसारित किया गया, जिससे उनका व्यापक प्रचार-प्रसार हो रहा था।

शिकायत में कहा गया है कि उक्त कार्यक्रम पर खर्च होने वाली राशि उनके चुनाव खर्च सीमा की अधिकतम राशि से कहीं ज्यादा प्रतीत होती है, जो कि आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। एसपी का आरोप है कि किसी भी लोकसभा प्रत्याशी द्वारा टीवी चैनल के कार्यक्रम पर इस तरह उपस्थित होकर कार्यक्रम प्रस्तुत करना पूर्णतया गलत और नियम विरुद्ध है। इसलिए निरहुआ के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने के साथ ही केस दर्ज किया जाए। इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त से भी की गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *