मतदाता जागरुक अभियान के तहत कराया शत प्रतिशत मतदान का संकल्प

विकास राय,

गाजीपुर

लोकसभा सामान्य निर्वाचन में जिले में शत् प्रतिशत् मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करनें का सिलसिला तेजी से चल रहा है।गाजीपुर जिला मुख्यालय पर स्थित लूर्दस कान्वेंट स्कूल में बाल हठ कार्यक्रम के तहत बच्चो को मतदान करानें के लिए जागरूक किया गया।


स्कूल की छात्राओं ने एक से बढ कर एक मतदान से संबंधित खूबसूरत रंगोलियां बनायी.भारत माता की झांकी प्रस्तुत किया साथ ही छात्राओं ने मानव दिवार के माध्यम से भारत का नक्शा भी बनाया था।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य बिकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया के द्वारा मंच से समस्त छात्राओं एवम सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को मतदान की शपथ दिलाई गयी।
अपने संबोधन में मुख्य बिकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया ने कहा की शत् प्रतिशत् मतदान के लिए पूरे जनपद में जागरूकता रैली.खेलकूद. सांस्कृतिक कार्यक्रम. रंगोली. चित्रकला. निबंध.नुक्कड नाटक.रोड शो.जागरूकता रथ.औद्योगिक प्रतिष्ठानों बैंको.पेट्रोल पम्पों पर परची के माध्यम से 19 मई को अवश्य मतदान करेंगे आदि कार्यक्रम पूरे जनपद में आयोजित किये जा रहे है। इसके साथ ही लूर्दस बालिका इंटर कालेज के परिसर में लगभग 2000 बालिकाओं को बाल हठ के माध्यम से अपने अपने परिवार में एवं अपने अपने मोहल्ले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के लिए संकल्प दिलाया। इस अवसर पर मतदाता जागरूकता से संबंधित आकर्षक रंगोली चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिता की विजेता प्रतिभागियों को नेहरू युवा केंद्र की तरफ से पुरस्कृत किया गया। जिला प्रशासन की तरफ से सभी छात्राओं को अपने घर मोहल्ले का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया। इस मौके पर स्वीप कोऑर्डिनेटर अमित यादव. प्रधानाचार्या सिस्टर अलफोंसा.लेखाधिकारी दीपक सिंह. नेहरू युवा केंद्र गाजीपुर के लेखाकार सुभाष यादव. लोक गायक रमेश कुमार समेत सभी विद्यालय के स्टॉफ. शिक्षिका एवं छात्राएं उपस्थित थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *