देश को बनाने में मज़दूरों का बड़ा योगदान : फैसल लाला

गौरव जैन

अंतर्राष्ट्रीय मज़दूर दिवस पर मज़दूरों की समस्याऐं सुनी और उन्हें खजूरों के पैकिट बांटे गए।

रामपुर जनपद में दिनांक 1 मई 2019 को उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान लाला ने अपने कैंप कार्यालय स्थित बरेली गेट पर अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर मजदूरों के साथ एक सभा की और उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया इस अवसर पर अपने संबोधन में फैसल खान लाला ने कहा कि देश में स्थापित उद्योगों को सफलतापूर्वक चलाने में देश के मजदूरों का बड़ा योगदान होता है उन्होंने कहा कि मजदूर वर्ग का स्वास्थ्य और बुनियादी मूलभूत सुविधाएं उन्हें देना न सिर्फ सरकार की जिम्मेदारी है बल्कि हर उद्योग स्वामी को भी उनके लिए सहानुभूति दिखाना चाहिए उनके लिए अस्पतालों में निशुल्क इलाज प्राथमिकता पर होना चाहिए और उनके बच्चों को निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था सरकार को कड़े निर्देशों के साथ लागू करना चाहिए।
फैसल खान लाला ने कहा कि रामपुर में बीड़ी और जरी वर्क के हजारों मजदूर हैं उन्होंने कहा कि इन मजदूरों के लिए ज़िले में शाहबाद गेट पर एक अस्पताल है जो स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर सफेद हाथी बना हुआ है यह अस्पताल केंद्र सरकार द्वारा संचालित होता है परंतु यहां मजदूरों के स्वास्थ्य का ध्यान सिर्फ कागजों में रखकर अस्पताल चल रहा है जिला प्रशासन से निवेदन है कि इस अस्पताल की कार्यप्रणाली पर संज्ञान लें ताकि मजदूरों को उनका हक मिल सकें। इस अवसर पर मजदूरों को खजूरों के पैकेट बांटे गए तथा उनकी परेशानियों सुनी गई।


इस मौके पर सिफ़त अली खां, शहज़ादे अंसारी, मोहम्मद जफर, पप्पू अंसारी, ज़ाहिद अंसारी, कदीर खा, ऋषि पाल, संजय, अनिल, रिज़वान मियां, भूरा, मोहम्मद आमान, मोहसिन खा, माजीद खा आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *