जिलाधिकारी ने एआरटीओ को अवैध ई रिक्शा एवं विक्रेताओं के खिलाफ छापेमारी के आदेश दिए

गौरव जैन

रामपुर जनपद के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने पूर्व में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा के दौरान एआरटीओ को यह निर्देश दिए कि वे जनपद मं अवैध रूप से चल रहे ई-रिक्शा तथा बिना नम्बर प्लेट अथवा बिना नम्बर के चलने वाले वाहनों के प्रति गम्भीरतापूर्वक सघन अभियान चलाएं। अनाधिकृत ई-रिक्शा विके्रताओं की एजेन्सी एवं दुकानों पर भी छापेमारी करते हुए नियमानुसार कठोर कार्यवाही करें।
निर्धारित मानकों के विपरीत बच्चों द्वारा बिना किसी वैध लाइसेंस के वाहनों को चलाने से भी दुर्घटनाएं घटित होने की सम्भावना बनी रहती है, इसके लिए भी आवश्यक कदम उठाएं ताकि अनाधिकृृत वाहन चलाने के कारण घटित होने वाली घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके।
एआरएम रोडवेज को स्पष्ट निर्देश दिए कि बस स्टैण्ड की उपयोगिता सुनिश्चित कराएं तथा ऐसी व्यवस्था बनाएं, जिससे रोडवेज बसें अनिवार्य रूप से बस स्टैण्ड से होकर जाएं। रोडवेज बसों के सार्वजनिक स्थलों पर रूकने तथा सवारियां उतारने व बैठाने के कारण जाम और भीड़ की स्थिति उत्पन्न होती है। इसलिए एआरएम रोडवेज बसों के कारण उत्पन्न इस समस्याओं के प्रति गम्भीर होकर कार्यवाही करें।
बस स्टैण्ड पर बेसिक सुविधाओं के अभाव पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं एवं पुरूष यात्रियों के लिए अलग-अलग शौचालय के साथ ही अन्य सुुविधाओं को तत्काल दुरूस्त कराएं। आगामी किसी भी दिवस में औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का सत्यापन किया जायेगा।


एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एम्बुलेंस सुविधा को दुरूस्त बनाएं ताकि किसी भी दुर्घटना पर यथाशीघ्र घायलों को नजदीकी चिकित्सालय में पहॅुचने के दौरान कोई असुविधा न हो।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुबोध कुमार शर्मा, सचिव आरडीए बैजनाथ सहित अन्य अधिकारी एवं समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *