पारस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में रोजा इफ़्तार पार्टी का आयोजन

सरताज खान

लोनी संवाददाता। मुकद्दस रमजान का जैसे-जैसे पहला अशरा खत्म होता जा रहा है और दूसरा अशरा शुरू होने को है। इसके साथ ही शहर में रोजा इफ्तार पार्टियां का आयोजन तेज होता जा रहा है। लोनी शहर में अलग-अलग इलाकों में रोजा इफ्तार कार्यक्रम हुए। इसी कड़ी में लोनी क्षेत्र की अशोक विहार कालोनी स्थित पारस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर रोजा इफ़्तार पार्टी का आयोजन कराया गया।

इस रोजा पार्टी में बडी तादात में रोजदारों के साथ ही अन्य धर्मों के लोगो ने भी शिरकत की। इस मौके पर हॉस्पिटल चैयरमेन डॉक्टर बिजेंद्र सिंह ने कहा कि हमें पता है कि रमज़ान का महीना बरकतों का महीना है। रोजा रखकर इबादत करें और अल्लाह (ईश्वर) से अपनी गुनाहों के लिए तौबा करें। साथ ही गरीब मजलूम लोगो की मदद करें। इससे खुदा प्रसन्न होते है। इस मौके पर हॉस्पिटल डॉयरेक्टर कार्डोलोजिस्ट एवं हरित प्रदेश मुक्ति मोर्चा के यूपी प्रदेश प्रभारी डॉक्टर इऱफान राव ने कहा कि रोजा माह में इफ़्तार की दावत देने का मकसद है कि ऐसे कार्यक्रमों में हिन्दू-मुस्लिम एकता की एक मिशाल कायम कर आपसी मेल मुहब्बत का पैग़ाम उन लोगो तक भेजा जाए। जोकि देश मे रहकर देश में नफ़रत फैलाने का कार्य करते है।

इफ्तार के बाद रोजदारों ने मग़रिब की नमाज पढ़कर आपसी मिल्लत और अमन चैन रखने की दुआएं मांगी। इस अवसर पर हरित प्रदेश मुक्ति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर यामीन इदरीसी ने कहा कि अल्लाह का फरमान है कि हम सभी लोगो के शरीर मे एक खून एक जिस्म है, तो आपस मे भेदभाव कैसा। सब लोग भारतवासी एक है। मालिक का हुक़्म है कि रोजदारों को इफ्तार कराने वाले को खुदा उसके गुनाह तथा ग़लतियों को माफ कर देता है और उसके रोजी रोटी में बरक्कत भी देता है। क्योंकि रोजा स्वम खुदा का दिया हुआ एक तोहफ़ा है। इस माह में रोजा इफ्तार कराने वालों को खुदा शबाब देता। उसके कारोबार में बरकत भी देता है।

हरित प्रदेश मुक्ति मोर्चा के यूपी प्रदेश प्रभारी कार्डोलोजिस्ट डॉक्टर इऱफान राव ने कहा कि रोजा इफ्तार से आपसी मिल्लत और मुहब्बत के पैग़ाम की तहज़ीब भी झलकती है। इसलिए इस माह में शबाब लेने लिए लोगो को रोजदारों को इफ्तार कराना चाहिए। इस मौके पर मुख्य रूप से पारस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल चैयरमेन डॉक्टर बिजेंद्र सिंह, हॉस्पिटल डॉयरेक्टर कार्डोलोजोलिस्ट डॉक्टर इऱफान राव, हरित प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर यामीन इदरीसी,मौसम खान, डॉक्टर अतर सिंह, डॉक्टर भरत सिंह, एडवोकेट नोशाद मलिक, आरजू आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *