धूमधाम से मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव

अबरार अहमद

प्रयागराज: प्रयागराज स्थित श्रृंगवेरपुर धाम से 2 किलोमीटर दूर शनि देव धाम सिद्ध पीठ शनि देव मंदिर शिवरतन का पुरवा बिजलीपुर प्रयागराज पर हनुमान जी सरकार का जन्मोत्सव कार्यक्रम मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। इस दरमियान हनुमान चालीसा पाठ, सुंदरकांड पाठ, हवन, यज्ञ करते हुए लड्डू और केले का महाप्रसाद  वितरण किया गया।

मंदिर परिसर में दिन भर श्रद्धालुओं भक्तों का दर्शन पूजन करने के लिए आवागमन बना रहा। हनुमान जी सरकार के उद्घोष से पूरा मंदिर परिसर गूंज मन हो उठा। शनि देव धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय तिवारी ने बताया कि मेरे जीवन का मुख्य उद्देश्य सत्य सनातन धर्म की सेवा करना है। आम जनमानस असहाय लोगों की सेवा करना, पूरे जीवन भगवान के चरणों में सेवा भाव से समर्पित रहूं।

उन्होंने कहा कि जीवन के अंतिम सांस तक सनातन धर्म के लिए काम करता रहूंगा। शनि देव धाम सिद्ध पीठ शनि देव परिसर स्थित देवाधिदेव महादेव भगवान शिव की इच्छा से विराजमान न्याय के देवता शनि देव महाराज, संकट मोचन हनुमान जी, महादेव भगवान नर्वदेश्वर महादेव शिव के दर्शन  करने से सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण होती है। मनवांछित फल प्राप्त होते हैं। सभी परेशानियां से निवारण होता है। प्रत्येक शनिवार को शाम 5:00 बजे हनुमान चालीसा का पाठ परिसर पर संपन्न होता है।

उन्होंने बताया कि दूर-दूर से भक्तों का श्रद्धालुओं का दर्शन करने के लिए आवागमन पूरे दिन भर बना रहता है।  महादेव भगवान शिव की कृपा से शनि देव धाम पर कर स्थिति की छबियां बहुत ही मनमोहक दर्शनीय है। पहुंचकर बहुत ही आनंदित महसूस होते हैं। तरह-तरह की दुर्लभ देववृक्ष का दर्शन, पारस, पीपल बट वृक्ष भोजपत्र रुद्राक्ष पारिजात का भी दर्शन होता है। वही मंदिर परिसर पर नवदुर्गा मैया, श्री गणेश जी भगवान, श्री काल भैरव, महाकाली मैया के भी दर्शन लाभ प्राप्त होते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *