किसान यूनियन ने बिजली विभाग तथा एआरटीओ विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

गौरव जैन

रामपुर. दिनांक 20 मई 2019 को पहले से तय कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट के पास एकत्रित होकर बिजली तथा एआरटीओ विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

किसानों को संबोधित करते हुए युवा प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने कहा बिजली विभाग में घूसखोरी अपने चरम पर है जहां एक और बिजली विभाग किसी भी उपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन होते हुए उसका उपयोग व्यवसायिक रूप में नहीं करने देता वहीं बिजली विभाग ने नियम विरूद्ध तरीके से बिना टैक्सी परमिट की गाड़ियों को अनुबंध कर के ठेके पर लगा लिया है। इतना ही नहीं बिजली विभाग ने बिजली ठेकेदार कंपनियों से मिलीभगत करके ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सप्लाई के लिए बनाए जा रहे फीडरों में भी घोर अनियमितताएं बरती हैं। पुराने फीडरो की लाइनों का विद्युत विभाग की मिलीभगत से ठेकेदारों ने जमकर प्रयोग किया है जिसकी वजह से बहुत से नलकूप कनेक्शन भी ग्रामीण फीडरों के चलाए जा रहे हैं जबकि अन्य नलकूप कनेक्शन धारक किसानों को केवल 5 घंटे बिजली दी जा रही है।

उन्होंने चेतावनी दी बिजली विभाग अपना रवैया सुधार कर सभी को एक समान बिजली दे नहीं तो भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता पूरे जनपद में बिजली विभाग के पुतले फुकेगी उन्होंने आगे कहा एआरटीओ दफ्तर में बिना दलालों के कोई काम नहीं किया जा रहा है आरटीओ दफ्तर के पास यहां के कर्मचारियों और अधिकारियों की मिलीभगत से दलालों ने रेडियम नंबर प्लेट आदि नामों से दुकानें खोल रखी हैं लेकिन इनमें कोई नंबर प्लेट का काम नहीं किया जाता बल्कि यह लोग इस दफ्तर में दलाली करते हैं। अगर कोई किसान स्वयं अपना कार्य कराने आरटीओ दफ्तर में जाता है तो उसका काम महीनों महीनों नहीं किया जाता जबकि वही काम अगर किसी दलाल के माध्यम से कराया जाए तो तुरंत हो जाता है।

उन्होंने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा अगर जल्दी ही आरटीओ दफ्तर की दलाली बंद नहीं की गई तो भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी ।उसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल अपर जिला अधिकारी रामपुर से मिला तथा बिजली और परिवहन विभाग से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए जिला अधिकारी रामपुर को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इसी पंचायत में युवा प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने मोहम्मद आरिफ निवासी अजीतपुर को चमरौआ ब्लॉक का अध्यक्ष, मोहम्मद जुनैद को युवा जिला सचिव बनाने की घोषणा की मौजूद सभी पदाधिकारियों ने नवनियुक्त पदाधिकारी का फूल मालाओं से स्वागत किया प्रदर्शन करने वालों में जिला अध्यक्ष सन्जोर अली पाशा ,इरशाद अली पाशा ,सैजी खान , इकराम हुसैन, अरशद अली, विनोद कुमार, आदाब खान ,जुनैद खान ,गुलवेज खान ,अजय कुमार, मखदूम अली, फहीम अहमद, सैयद तलत मियां ,रहमान खान ,राहुल कुमार, शादाब खान ,अयूब उस्मानी, अब्दुल कयूम उस्मानी, मोअज्जम, राजेश ,रामपाल, पंकज, मोहम्मद यासीन ,भूरा खान आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *