घोर कलयुग – बेटे ने बाप का किया क़त्ल, लाश के टुकड़े कर चार बैग में लेकर जा रहा था दोस्तों के साथ फेकने, चढ़ा पुलिस के हत्थे

तारिक जकी

नई दिल्ली: एक बाप जिस औलाद को पाल पोस कर बड़ा करता है वही औलाद उसकी जान की दुश्मन बन जाए और उसका क़त्ल कर दे तो इसको घोर कलयुग कहेगे। मगर दिल्ली में एक ऐसी घटना प्रकाश में आ रही है जिसको जानकार आपके भी होश फाख्ता हो जायेगे। दिल्ली के शाहदरा जिले में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां संपत्ति के लिए पहले एक बेटे ने अपने पिता की हत्या कर दी फिर शव के टुकड़े कर उसे 4 अलग-अलग बैग में भरकर ले जा रहा था, लेकिन घर के बाहर ही उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मामला दिल्ली के शाहदरा जिले का है जहा के फर्श बाजार थाना क्षेत्र में उस हड़कंप मच गया पुलिस को सूचना मिली कि एक बेटे ने बाप का कत्ल कर शव के टुकड़े कर बैग में भरे दिए हैं।  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी बेटे हिरासत में ले लिया। उसके पास से 4 बैग मिले। उसमें उसके पिता के शव के टुकड़े थे। बेटे अमन ने पुलिस को बताया कि उसने पिता संदेश कुमार की हत्या कर दी और अब शव ठिकाने लगाने जा रहा था। पुलिस के मुताबिक बेटा अमन पिता की दुकान हड़पना चाहता था और साइबर नेट का काम खोलना चाहता था, पिता ने अपनी आजीविका के लिए दुकान में कॉस्मेटिक की दुकान खोली हुई थी। मृतक के भाई-बहन का कहना है कि बेटे ने एक महीने पहले जान से मारने की धमकी दी थी।

मृतक संदेश कुमार के भाई का कहना है इस घटना में मृतक की पत्नी और दूसरे बच्चे भी शामिल हैं। ये लोग आए दिन प्रॉपर्टी को लेकर  उसे परेशान करते थे। कोर्ट में प्रॉपर्टी को लेकर केस भी चल रहा है और आधी प्रॉपर्टी पहले ही मृतक ने अपनी पत्नी और बच्चों के नाम कर दी थी, इसके बावजूद ये लोग मृतक की बची हुई दुकान भी हड़पना चाहते थे, जिसे वो देने के लिए तैयार नहीं था।

संदेश कुमार के परिवार में उसकी पत्नी उसके 2 बेटे और एक बेटी है। परिजनों का कहना है कि साजिश के तहत इस वारदात को अंजाम दिया गया है। पहले तो पत्नी, एक बेटा और बेटी घूमने के बहाने घर से बाहर चले जाते हैं ताकि बड़ा बेटा इस पूरी वारदात को अंजाम दे सके। शक है कि इस वारदात को को सोमवार रात ही अंजाम दे दिया गया है क्योंकि मंगलवार को वो कहीं नजर नहीं आए। बेटे की संदिग्ध गतिविधियों के चलते उन्हें उनके बेटे अमन पर शक हुआ। मंगलवार रात जब बेटे अमन ने अपने 4 दोस्तों को गाड़ी लेकर बुलाया और शव के टुकड़ों से भरे बैग रखने लगा तो परिजनों ने रंगे हाथों से पकड़ पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे और उसके एक दोस्त को गाड़ी समेत हिरासत में ले लिया। वहीं बाकी 3 दोस्त मौके से फरार हो गए।

केवल संपत्ति के लिए एक औलाद अपने बाप का कत्ल कर दे और फिर उसकी लाश को टुकडो में तकसीम कर दे वाकई शर्मनाक और रिश्ते को तार तार करने वाली घटना है। घटना के बाद से क्षेत्र में मामले को लेकर तरह तरह की चर्चा है। क्षेत्र में एक हडकम्प की स्थिति है। सभी लोग घटना की निंदा के साथ इस तरह के अमानवीय कृत्य की भर्तसना कर रहे है। पुलिस आरोपी युवको से पूछताछ कर रही है और फरार युवको की गिरफ्तारी के लिए दबिशे डाल रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *