बैंकाक के सेमीनार से वापस आने पर डॉ सानन्द और डॉ प्रीति सिंह का हुआ भव्य स्वागत

विकास राय

गाजीपुर जनपद के सत्यदेव ग्रूप्स आफ कालेजेज गाधिपुरम् बोरसिया में सत्यदेव ग्रूप्स आफ कालेजेज के प्रबंध निदेशक डा सानन्द सिंह एवम सत्यदेव ग्रूप्स आफ कालेजेज की निदेशक डा प्रिती सिंह का बैंकाक में आयोजित सेमिनार से वापस आने पर स्वागत एवम अभिनन्दन किया गया।सर्व प्रथम सत्यदेव ग्रूप्स आफ कालेजेज की प्रमुख ट्रस्टी एवम डा सानन्द सिंह की माता सावित्री सिंह ने आरती एवम टीका लगा कर अपना शुभाशीर्वाद एवम स्वागत किया।

डा सानन्द सिंह ने इस मौके पर कहा की भारत के बाहर के देश पृथ्वी एवम पर्यावरण को बचाने के लिए हमारे देश के लोगों से ज्यादा सजग है।थाईलैंड जैसा दुनिया का एक छोटा राष्ट्र जिसकी कुल आबादी सात करोड़ मात्र है।वह अपने देश में भूगर्भ.जल वन.जीव जन्तुओं. पहाड़ों एवम नदियों को बचाने के लिए पूर्ण रूप से संकल्पित है।थाईलैंड की राजधानी बैंकाक पूरी तरह से नदी के दोनों किनारे पर स्थित है।वहां के लोगों में अपनी संस्कृति एवम कला को बचाने के लिए बहुत गहरी चिन्ता है।

डा सानन्द सिंह ने कहा की हम विश्व के बडे राष्ट्र जहां दुनियां की दूसरी बडी जनसंख्या है।भारत जैसे राष्ट्र को अपने शिक्षा के प्रत्येक सोपान में पृथ्वी. कला.संस्कृति. जंगल.नदियां. जीव जन्तु सबको बचानें के लिए पाठ्यक्रम चलाया जाना चाहिए।डा सिंह ने कहा की आने वाली पीढी को पूरी तरह से अपने जीवन को स्वस्थ रखने के लिए काम करना चाहिए।यह सही है की वर्तमान केन्द्र सरकारों ने योग पर्यावरण एवम गंगा को बचाने के लिए अपने कदम को आगे बढाया है लेकिन यह केवल सरकार से नहीं बचेगा।इसके लिए जनसामान्य को चैतन्य होना पडेगा।

डा सानन्द सिंह ने कहा की थाइलैंड के अतिरिक्त मलेशिया. फिलिपींस. वियतनाम.इंडोनेशिया. वंग्लादेश.ताईवान एवम जापान के प्रतिनिधियों ने अपने देश के विश्वविद्यालयों में पर्यावरण संतुलन एवम पृथ्वी को बचाने के लिए नये पाठ्यक्रमों की शुरूआत की है।इन सभी संदर्भों में विश्व के सभी प्रतिनिधियों नें यह स्वीकार किया की वर्तमान समय में मानवता की रक्षा के लिए दुनिया के सभी राष्ट्रों को विकास के साथ पर्यावरण एवम पृथ्वी को बचाने के लिए आगे आना चाहिए।सत्यदेव ग्रूप्स आफ कालेजेज के प्रबंध निदेशक

डा सानन्द सिंह ने बताया की ब्यक्तिगत रूप से अपने स्तर से इस वर्ष पौधरोपण एवम बेसो नदी को बचाने के लिए एक बडी शुरूआत अत्यंत शिघ्र शुरू करेंगें।कार्यक्रम में लोगों ने बुके देकर डा सानन्द सिंह का स्वागत किया।स्वागत करने वालों में मुरली सिंह प्रधान. अमित सिंह लालू छात्र सभा अध्यक्ष. विवेक सौरभ उपा सपा जहूराबाद. अवधेश यादव.चंदेश्वर यादव(पप्पू) प्रदेश सचिव सपा.दिग्विजय कुमार उपाध्याय काउंसलर सत्यदेव ग्रूप आफ कालेजेज गाजीपुर.सारथी राम जी गिरी. अमित सिंह. मनोज यादव. धनंजय यादव. राकेश यादव.गोविंद यादव.डा सुनील सिंह.डा तेज प्रताप सिंह.प्रदुम्मन सिंह यादव.प्रशान्त सिंह.अभिषेक चौरसिया. इंजी अजीत यादव. शकील अहमद.दया कुशवाहा. नवनीत वर्मा. सनद राय.अमित रघुवंशी निदेशक समेत ढेर सारे लोग शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *