पुलिस से मुठभेड़ में डी-09 का सरगना सहित दो इनामिया बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

संजय ठाकुर

मऊ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में दिनांक 17/18.08.19 की रात्रि समय करीब 01:30 बजे देखभाल क्षेत्र व चेकिंग के दौरान थाना सरायलखन्सी व स्वाट टीम पुलिस को संयुक्त अभियान में अपराधियो से मुठभेड़ मे शातिर इनामिया अपराधी विक्रान्त यादव पुत्र बालकिशुन यादव निवास अब्दोपुर थाना चिरैयाकोट, अमित कुमार यादव पुत्र सन्ता यादव निवासी हाफीजपुर थाना चिरैयाकोट जनपद मऊ को लूट की ब्रेजा कार, लूट का नगद 52645/- रूपया एवं अवैध पिस्टल एवं तमंचा के साथ घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया।

विगत रात्रि मे चेकिंग के दौरान स्वाट टीम व चिरैयाकोट द्वारा सरसेना में संदिग्ध वाहनो की चेकिंग की जा रही थी, जहाँ एक सफेद ब्रेजा कार पुलिस के सिगंल को तोड़ कर पुलिस पार्टी पर फायर कर भागने लगा जिसका पीछा उपरोक्त पुलिस बल द्वारा किया जाने लगा जो काझा वनदेवी रोड की ओर भाग रहे थे वायरलेश की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक सरयलखन्सी/दक्षिणटोला जनपद मऊ अपने हमराही पुलिस बल के साथ वनदेवी मन्दिर के पूर्व स्कूल मोड पर गाढाबन्दी किये, किन्तु बदमाश पुलिस को चकमा देकर वनदेवी मन्दिर के परिसर के अन्दर कि ओर भागने लगे जो जंगल के रास्ते गाजीपुर को जाता है, अपराधियो की घेराबन्दी के लिए सरायलखन्सी व दक्षिणटोला की पुलिस वनदेवी के पीछे रोड की तरफ से आकर घेर लिया, जबकी पीछे से स्वाट व चिरैयाकोट की पुलिस लगी थी जंगल के बाहर दोनो तरफ से घिरे होने के कारण कार मे बैठे चारो अपराधी वाहन को फसा देखकर अपनी गाड़ी से उतर कर पुलिस पार्टीयो पर जान मारने की नियत से फायर करने लगे।

पुलिस द्वारा अपने को बचाते हुए अपराधियो को समर्पण के लिए चेतावनी दिये किन्तु चेतावनी को अनसुनी कर पुलिस पार्टी पर बदामाश फायर करते रहे, उसमे से बदमाशो की एक गोली प्रभारी निरीक्षक सरायलखन्सी के बुल्ट प्रुफ जैकेट मे सीने पर लगी जो बाल बाल बचे तथा बदमाशो की एक गोली स्वाट टीम के सुमो गाड़ी (यूपी 32 बीजी 7462) के बाये गेट पर लगा जिस से शीशा क्षतिग्रस्त हो गया तथा पुलिस के अधिकारी बाल बाल बचे, आत्मरक्षार्थ व गिरफ्तारी के मकसद से पुलिस पार्टी द्वारा भी फायर किया गया।

बदमाशो की ओर से फायर बन्द हुआ तो ड्रेगन टार्च व वाहन की रोशनी में हिकमत अमली से सर्च किया गया तो दो बदमाश घायल अवस्था में पड़े मिले जो क्रमशः विक्रान्त यादव उपरोक्त जिसके पास जमीन पर पडी एक अदद पिस्टल 32 बोर व चार अदद जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। जिसके दाहिने पैर के घुटने पर पुलिस की गोली से घायल होना पाया गया, जबकि दूसरे बदमाश अमित कुमार यादव उपरोक्त के बाये पैर के जंघे पर पुलिस की गोली से घायल होना पाया गया। जबकि दो बदमाश जंगल का फायदा उठाकर भाग गये।

पूछताछ मे विक्रान्त यादव ने बताया की वह अपने साथियो अमित यादव तथा अभिमन्यु यादव उर्फ मोनू पुत्र विश्राम यादव निवासी अजगरा थाना जीयनपुर, जनपद आमगढ़ तथा ब्रिजेश यादव पुत्र कन्हैया यादव निवासी भेडियाधर, थाना चिरैयाकोट जनपद मऊ के साथ मिलकर जुलाई मे थाना भीमपुरा जनपद बलिया से यह ब्रेजा कार जिसका नम्बर बदल दिया हूँ लूटा था। बताया कि जून माह मे रैकावरेडीह तथा 01 अगस्त 2019 को पिपरीडीह मे भी प्राईवेट फाईनेन्स कम्पनी की लूट मे शामिल थे।

उल्लेखनीय है की अन्तर जनपदीय गिरोह डी-09 गैंग ने पहले विक्रान्त यादव एक सदस्य के रूप मे था किन्तु इसके लीडर सुजीत सिंह एवं धर्मेन्द्र सिंह के मार जाने के बाद यह स्वयं बागडोर ले लिया है। अपने तथा अपने गैगं के आर्थिक लाभ के लिए कई जनपदो आजमगढ, जौनपुर, मऊ, बलिया, गाजीपुर, भदौही, वाराणासी, गोरखपुर आदि मे गुण्डा वसुली, लूट, हत्या जैसे  जघन्य अपराध लगातार कर रहा है। यह इस जनपद के साथ साथ जनपद बलिया से भी वांछित है तथा जनपद बलिया से 50000/- रूपया का ईनाम घोषित है, जबकि जनपद मऊ से दोनों के ऊपर 25000/ रूपये का ईनाम घोषित है तथा इस सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर उक्त अभियुक्तों के विरूध्द मु0अ0सं0 373,374,375/19 धारा 307,427 भादवि व 3/25/27 आयुध्द अधिनिय का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *