स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित हुवे नगर में कई कार्यक्रम

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी स्वतंत्रता दिवस पर पूरा जिला देशभक्ति के रंगा में रंगा नजर आया। देश का 73वां स्वतंत्रता दिवस जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर सभी संस्थानों में तिरंगा फहराया गया। देशभक्ति के कार्यक्रम किए गए। स्कूलों में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम किए। स्वतंत्रता आंदोलन और शहीदों को पराक्रम को याद किया गया। गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम कलेक्ट्रेट में हुआ। डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी।

डीएम ने कलेक्ट्रेंट सभागार में जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित एनके मिश्र और मनोज कुमार श्रीवास्तव को माल्यार्पण व शाल भेंट कर सम्मानित किया। शहर के भगवानदीन आर्यकन्या डिग्री कालेज में डॉ. बीनारानी गुप्ता ने ध्वजारोहण किया। कैडेटों ने ध्वज को सलामी दी। देश की एकता और अखंडता बनाए रखने का संकल्प लिया।बीपीएस पब्लिक स्कूल में मार्च पास्ट प्रतियोगिताएं हुई। इसमें कलाम हाउस विजयी रहा। प्रधानाचार्य नीलम ने सभी को प्रेम से रहने का संदेश दिया।

भगवानदीन आर्यकन्या इंटर कालेज में ध्वजारोपण और हवन के बाद देश के शहीदों के शौर्य पर चर्चा की गई। शहर के महंत हरी सिंह निर्मल पब्लिक स्कूल में ध्वजारोहण के बाद बच्चों को अमर शहीदों की याद दिलाई। आरएम ज्ञानदायिनी इंटर कालेज में ध्वजारोहण के बाद भारत माता की वंदना की गई। स्वतंत्रता दिवस के बारे में बच्चों को बताया। सरस्वती शिशु मंदिर मिश्राना में ध्वजारोहण के बाद भारतमाता का पूजन किया गया। आदर्श नागरिक बनने के लिए बच्चों को प्रेरित किया। डॉ. हेडगेवार सरस्वती शिशु मंदिर में छात्रों ने घोषवादन किया। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शहर के इस्लामिया इंटर कालेज में प्रभातफेरी निकाली गई।

भारत माता के जयकारों ने माहौल को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। केएयूके इंटर कालेज पड़रियातुला में ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय गीत प्रस्तुत किए गए। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम किए। सेक्रोसेंट पब्लिक स्कूल में एमडी रुचि बरतरिया ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उस्मानी पब्लिक स्कूल महेवागंज में डॉ. आरए उस्मानी ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय गीत गाए। शहर के आदर्श मूकबधिर विद्यालय में ध्वजारोहण प्रधानाचार्य रामदुलारे वर्मा ने किया।उपमुख्य चिकित्साधिकारी एके चौधरी ने बच्चों को फल बांटे।

सरस्वती विद्यामंदिर बालिका इंटर कालेज में ध्वजारोहण जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय निगम ने किया। इसके बाद छात्राओं ने देशक्ति और भाईबहन के गीत गाए। जिला खेलकूद कार्यालय के सौजन्य से पांच किलोमीटर क्रासकंट्री रेस का आयोजन किया गया। रेस मनिकापुर तिराहे से शुरू होकर लालपुर बैरियर स्टेडियम के पास समाप्त हुई। इसमें बालक वर्ग में अमरीश प्रथम, प्रदीप कुमार द्वितीय और उमेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे। बालिकाओं में तरन्नुम प्रथम, रीता दूसरे और वंदना देवी तीसरे स्थान पर रहीं। इनके अलावा विभिन्न शिक्षण संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *