पोल पर चढ़े लाइनमैंन की बिजली के चपेट में आने से मौत, बड़ा सवाल कि आखिर किसका लाइनमैंन था मृतक

मुकेश कुमार

मधुबन (मऊ); मधुबन  थाना क्षेत्र के   रामपुर बेलौली विद्युत सब स्टेशन अंतर्गत बस्तीवर्सी निधियांव गांव में शनिवार की सायं लगभग चार बजे शट डाउन होने को लेकर आश्वस्थ प्राइवेट लाइन मैन की पोल पर चढ़ते ही करेंट प्रवाहित तार के चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

हालांकि विभाग ने अपना लाइनमैन होने संदर्भ में अपना पल्ला झाड़ लिया है। लोगों का कहना है कि पोल पर चढ़ने से पहले लाइनमैन ने बेलौली फीडर का शट डाउन फोन के जरिए लेने के बजाए विभाग ने रामपुर फीडर का शट डाउन कर दिया गया था। जिसके चलते घटना घटी. थाना क्षेत्र के बखरिया गांव निवासी प्रेमचन्द पटेल (36) पुत्र जीऊत प्राइवेट लाइनमैन के रूप में रामपुर बेलौली विद्युत उपकेन्द्र में संविदा पर कार्य कर परिवार का भरण-पोषण करता था। शनिवार की सायं बेलौली फीडर के बस्तीवर्सी निधियांव गांव में विद्युत पोल पर चढ़ने से पहले फोन के जरिए विभाग से शट डाउन करने की कहकर पोल पर चढ़ गया।

शट डाउन से निर्भीक होकर जैसे ही तार को पकड़ना चाहा कि करेंट की चपेट में आकर नीचे गिर गया। यह देख गांव में मीटर लगा रहे अन्य लोगों ने उसे उपचार के लिए सीएचसी फतहपुर मंडाव लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने उसे देख मृत घोषित कर दिया। लोगों ने विभागीय लापरवाही का आरोप लगाते कहा कि विभाग ने बेलौली फीडर का शट डाउन न कर रामपुर फीडर का शट डाउन कर दिया था। इस लापरवाही के चलते प्राइवेट लाइनमैन की जान चली गई।

इस संदर्भ में उपकेन्द्र के जेई रवि कुमार का कहना है कि मृतक विभागीय लाइनमैन नहीं था। न ही उसके द्वारा कोई शट डाउन लिया गया था। घटना को लेकर लोगों ने विभाग को दोषी ठहराया है। प्राइवेट लाइनमैन की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेंज दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *