बच्चो के विवाद में दो पक्षों में खुनी संघर्ष, एक की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली पलिया में बच्चों के बीच हुए विवाद में दो पक्ष के आमने सामने आ गये। परंतु गांव वालों की मौजूदगी में दोनों पक्षों को बैठाकर विवाद का सुलाह करवा दिया गया परंतु सुलह होने के दो दिन बीत जाने के बाद एक पक्ष के दर्जनों लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में धावा बोलते हुए खूनी संघर्ष कर डाला।

जानकारी के अनुसार दंबगों ने सबसे पहले दूसरे पक्ष के व्यक्ति जो पलिया से होकर घर जा रहा था को रोककर उसकी पिटाई कर दी और फिर हद तब पार हो गयी जब दबंगों ने घर की वृद्ध महिला पर ईट पत्थरों से प्रहार करते हुए उसे जख्मी कर दिया।  जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और घर के और सदस्यों को भी पिटाई कर दी। जिसमें घर के पांच सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। एक गंभीर घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने नामजद चार आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी तलाश जारी कर दी थी।

बताया जा रहा है कि कोतवाली पलिया के मझगई चौकी क्षेत्र के गांव नौगवां में यह देखने को मिली है, जहां गांव के ही निवासी रईस अहमद (55) पुत्र सगीर अहमद गुरुवार की शाम अपने घर बाहर बैठा था कि तभी रईस का पुत्र नत्थू अपने दो दर्जन साथियों के साथ लाठी-डंडों, ईट पत्थर, चाकू व अवैध असलहा से लैस होकर उसके घर आ पहुंचा। बताया जाता है कि आरोपी रईस के घर जा घुसे और घर के सदस्यों पर हमला बोलते हुए उनके साथ मारपीट शुरू कर दी इतना ही नहीं सूचना पर पहुंची पुलिस भी दबंगों को रोक नहीं सकी। पुलिस से बेखौफ दबंग घर की मुखिया गुलशन बानो (70) पत्नी सगीर अहमद पर ईट पत्थर से प्रहार कर उसे जख्मी कर दिया जिससे वृद्ध महिला की मौके पर ही मौत हो गई। महिला की मौत के बाद भी आरोपी घर के अन्य सदस्यों को बुरी तरह मारते पीटते रहे।

घटना में रईस अहमद (55), रफीक (25), नफीस (14), परवेज (15) अकील (18), अनीश (35) गंभीर रूप से घायल हो गए घायल। अनीश पर चाकू से वार किया गया जिससे उसे गंभीर हालत में पलिया सीएससी से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। कुछ ही समय में वारदात पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए। घायल की तहरीर के आधार पर मुख्य आरोपी नत्थू सहित तीन अन्य पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पर॔तु इतना होने के बाद भी पुलिस द्वारा जब कोई कार्यवाही न होते देख मृतक के आक्रोशित परिजनों ने सैकड़ों की संख्या में मौजूद गामीणों के साथ शव को रोड पर रखकर चक्का जाम कर दिया। जिसमें काफी देर तक पुलिस को कोई सक्षम अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा उधर जब सांसद अजय मिश्र टेनी मौके पर पहुंचे और उनके आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला।

दो घंटे तक निघासन पलिया रोड जाम में फंसी रही

पुलिस की कार्यवाही से नाराज मृतका के परिजन शव को लेकर पलिया निघासन रोड पर पहुंचे और जाम लगा दिया। जाम की सूचना के मिलते ही पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। जाम में मौजूद परिजन व ग्रामीणों का कहना था कि आरोपी रहीश व फिरोज पर धारा 307 व 302 लगाई जाये और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाये। दो घंटे तक पुलिस के लाख समझाने के बावजूद भी ग्रामीणों ने जाम नही हटाया। सूचना पर पहुंचे भाजपा सांसद अजय मिश्र टेनी व सीओ प्रदीप कुमार यादव के आश्वासन के बाद ग्रामीण शान्त हुए और जाम खुल सका।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *