आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान आए आजम खान के समर्थन में

हरमेश भाटिया

रामपुर। सपा नेता आजम खान के समर्थन में आज आम आदमी पार्टी के दिल्ली ओखला से विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्ला खान आज रामपुर पहुंचे जहां जौहर यूनिवर्सिटी में उन्होंने अब्दुल्लाह आजम के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने मौजूदा सरकार द्वारा आजम खान और उनके परिवार पर जुल्म करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिस तरह पिछले दिनों मे जो बीजेपी हुकूमत द्वारा रामपुर में जो ज़ुल्म बरपा है, मेरी इस बारे में अब्दुल्ला और आजम खान से बात हुई थी। जिस अंदाज़ में वह लोग पूरे रामपुर को टारगेट कर रहे हैं, खासकर आजम खान को टारगेट कर रहे हैं, उन पर गलत तरीके से एफआईआर दर्ज कर रहे हैं। जौहर यूनिवर्सिटी को टारगेट किया जा रहा है, फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे हैं, उसको लेकर के मैं यहां आया हूं और मैं यहां की जनता से मिलना चाहता था।

उन्होंने कहा कि मैं जनता से पूछना चाहता था कि आखिर क्या वजह है कि रामपुर के अंदर अलग से कानून है और पूरे हिंदुस्तान में अलग से कानून हैं। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में नोएडा और ग्रेटर नोएडा पूरा सरकार के जरिए अधिकृत कर लिया गया। किसी किसान से नहीं पूछा गया। किसानों ने मुस्तकिल एतजाज किए, वहां पर बड़े-बड़े बिल्डरों को मल्टीनेशनल कंपनी को अधिकृत करके दे दी गई। लेकिन किसी किसान के कहने पर किसी पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई। उन्होंने कहा इसमें मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे, चाहे वह बीजेपी की हो, चाहे वह सपा के हो, चाहे कांग्रेस के हो, चाहे बसपा के हो सभी लोगों ने जमीनों को अधिकृत किया। ताज एक्सप्रेसवे को अधिकृत किया गया। किसानों की जमीन जबरदस्ती ली गई। किसान एतजाज करते रहे वहां पर कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई। उसी तरह से लखनऊ एक्सप्रेस वे बनाया गया। किसानों की जमीन ली गई किसी ने एतजाज नहीं किया।

उन्होंने कहा हम  योगी जी से पूछना चाहते हैं कि सबके लिए कानून बराबर होना चाहिए या यह वजह है कि आजम खा एक मुसलमान हैं। मुसलमान के साथ आपका रवैया अलग होगा। उन्होंने आजम खान के ऊपर लगे सभी आरोपों को मिथ्या बताया उन्होंने कहा हम सपोर्ट के लिए आए हैं। जिस तरह से यहां पर जुल्म है, वह ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है। हम एक मुहिम को चालू करेंगे जिस तरह से आजम खान के साथ हो रहा है उसके खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे जो हमसे बंन पड़ेगा वह हम करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं यहां जाती ताल्लुक के नाते आया हूं। जिस तरह से आजम खान पर जुल्म हो रहे हैं। आज आप ऐसे एक नेता की शिनाख्त को खत्म करना चाहते हैं, जिस पर आज तक करप्शन का एक दाग नहीं है। उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। पूरी जिंदगी उनकी राजनीति में हो गई, उन पर करप्शन का कोई एक दाग नहीं है। उन्होंने जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई है, उनकी आवाज को दबाना चाहते है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा आप उनकी आवाज को दबाना चाहते हो यह चीजें ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। जाने कितने लोग आए और चले गए। इस तरह जुल्म भी खत्म हुआ और जालिम भी खत्म हुआ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *