कैयरमऊ रेल हादसे के बाद नाम के लिए बना अंडर पास बृज, भरा रहता है बरसात का पानी

प्रदीप दुबे विक्की

औराई भदोही। कैयरमऊ दिनानाथपुर मे हुए 2016 मे भीषण रेल दुर्घटना में 8 बच्चों के दर्दनाक मौत के बाद रेलवे के तरफ से अंडर पास बना तो पब्लिक बहुत प्रसन्न हुई, लेकिन उस बने अंडर पास का बारिश के पानी निकासी के लिए कोई बैकल्पिक ब्यवस्था ना होने के कारण बृज में कमर तक लभालभ पानी भरा है। जिससे कई गांवों से संपर्क टुट गया है। अभी तो खैर भारी बारिश हो रही है मगर आम दिनों में भी थोड़ी बारिश के बाद ही यह अंडर पास पानी से भर जाता है।

अंडर पास बने रेलवे बृज में बारिश मे हरदम दो से तीन फिट पानी भरा रहता है। गौरतलब हो कि औराई विकास खंड के कयैरमऊ दीनानाथ पुर मे आठ स्कूली बच्चों की जान गवाने की किमत पर बना यह अंडर पास बृज किसी दुश्वारी से कम नही। राष्ट्रीय राजमार्ग सवराँ से दक्षिण दिशा में लगभग दो किमी।दूरी पचेवरा, भोगांव, दीनानाथपुर, मटियारी, नुआंव, बनमाली पुर, राजापुर आदि गांवों को मात्र यही एक रास्ता अंडर पास बृज से होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ता है।

अंडर पास बने बृज से इसकी हालत पगडंडी जैसी हो गई है। जिसमें से गुजरना राहगीरों के लिए मुश्किल भरा काम है। विभाग को सरकार के फरमान की कोई चिंता नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि जगह-जगह सड़क पर उखड़े कंकड़ व ईट व अंडर पास बाना यह रेलवे बृज पैदल चलने वाले लोगों के लिए भी समस्या उत्पन्न कर रहे हैं। जिससे आने जाने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी अंडर ग्रांउड रास्ते से लोग पानी मे से होते हुए गिरते पड़ते हाइवे रोड पर आने जाने को मजबूर है लोग। जबकि फोर विलर गाड़ियां तो किसी तरह निकल जा रही है लेकिन वही बाइक व साईकिल से आने जाने वाले लोग उसी पानी मे से होते हुए डुबकी लगाते आने जाने को मजबूर होना पड़ता है। इस दौरान बारिश की वजह से दो दिन से कई गांवों से संपर्क टुट गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *