अपने खुद की जमा रकम स्टेट बैंक से निकालने के लिए इस ब्रांच के ग्राहक हो रहे परेशान

अरविन्द यादव

(बलिया) सहतवार  स्थानीय कस्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक की स्थिति बहुत ही दयनीय हो चुकी है। 11:00 बजे तक  कोई कर्मचारी  अपने काउंटर पर नहीं बैठता है। जिससे ग्राहकों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

एक तरफ जहां लोग अपना पैसा सुरक्षित जगह मानकर स्टेट बैंक में जमा कर देते हैं, वही अपने ही पैसे को निकालने में बहुत ही मशक्कत करना पड़ रहा है। यही नहीं स्टेट बैंक में ग्राहकों को पैसा निकालने हेतु सुबह से शाम तक स्टेट बैंक का चक्कर लगाना पड़ जा रहा है। स्टेट बैंक की कर्मचारियों की लापरवाही एवं समय से काउंटर पर न बैठने के विरोध में क्षेत्र के ग्राहकों ने स्टेट बैंक के मुख्य द्वार के सामने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

हमसे बात करते हुवे क्षेत्रिय नागरिक वीरू सिंह ने बताया कि हम तकरीबन 1 हफ्ते से आरटीजीएस जमा करने के लिए स्टेट बैंक का चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन स्थानीय कर्मचारी कोई न कोई बहाना बताकर बैरग घर लौटा दे रहे हैं। इसी क्रम में सोनू तिवारी ने कहा कि हम तकरीबन 1 महीने से केवाईसी जमा करने के लिए आ रहे हैं, स्टॉफ कोई न कोई कागज का बहाना लेकर दौड़ा रहे हैं। इसी क्रम में शंभू सिंह का कहना है कि स्टेट बैंक में लगी पास बुक छापने वाली मशीन तकरीबन 2 महीनों से खराब है। पासबुक छपवाने के लिए ग्राहक आते है, लेकिन बैंक के कर्मचारियों ने मशीन को खराब बताकर पुनः लौटा देते हैं।

इन्ही सब समस्याओं के कारण क्षेत्र के दर्जनों ग्राहकों ने स्टेट बैंक मुख्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की एवं जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *