ददरी मेला के कार्यक्रम की रूप रेखा तय

अरविन्द यादव

बलिया। जनपद में ददरी में मनाए जाने के सम्बंध में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने ने बताया कि यह ददरी मेला ऐतिहासिक मेला है यह मेला जनपद में धूमधाम से मनाया जायेगा। नगर पालिका परिषद के अधिकारी नरेन्द्र विश्व कर्मा को निर्देश दिए कि मुख्य स्नान पर जाने वाले रास्ते को गड्ढा मुक्त कराया जाय और डबल बैरिकेटिंग एवं जाली की व्यवस्था, जनरेटर व प्रकाश की व्यवस्था, महिलाओं के लिये प्राप्त मात्रा में शौचालय की व्यवस्था, अलाव की व्यवस्था की जाय।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को निर्देश दिया कि मेला का सर्वे करने को कहा और सड़कों की मरम्मत कार्य करने का निर्देश दिया। सीएमओ को निर्देश दिया कि सभी व्यवस्था, दवा एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था, ज्यादा से ज्यादा गोताखोर की व्यवस्था, अग्निशमन की व्यवस्था। उन्होंने कहा कि स्नान करने वाले स्थान पर पुलिस फोर्स की व्यवस्था, ददरी मेले में दूर-दराज से आने वाले व्यक्तियों को पेयजल की व्यवस्था। पशु मेला में पशु धारको को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

पशु ज्यादा से ज्यादा दुग्ध उत्पादन करने वाले व्यक्तियों को इनाम से पुरस्कृत किया जाय। ददरी मेले में विभिन्न स्थानों पर पुलिस चौकी की व्यवस्था और ज्यादा से ज्यादा पुलिस फोर्स की व्यवस्था किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन दूर-दराज से स्नान करने वाले महिलाओं एवं पुरुषों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। विधुत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि शहर के अन्दर या ददरी मेले के आस पास जितने तार टूटे हो उसको ठीक कराने का निर्देश दिया।

पशु मेला 28 अक्टूबर से 16 नवम्बर तक चलेगा और मीना बाजार 12 नवम्बर से 03 दिसम्बर व मुख्य स्नान कार्तिक पूर्णिमा 11 दिसम्बर को किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 15 नवम्बर को चेतक प्रतियोगिता (घुड़दौड़), 18 नवम्बर को दंगल, 23 नवम्बर को भजन संध्या, 25 नवम्बर को कौवाली, 26 खेलकूद, 27 नवम्बर को मुशायरा, 29 नवम्बर को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन, 01 दिसम्बर को ददरी महोत्सव एवं 03 दिसम्बर को समापन समारोह किया जायेगा।

बैठक में एसपी देवेन्द्र नाथ, डीडीओ शशिमौलि मिश्र, एडीएम रामआसरे, नगर मजिस्ट्रेट बृज किशोर दुबे, एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग, एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन, एसडीएम सिकन्दरपुर राजेश कुमार यादव, सीआरओ, एसडीएम बैरिया दुष्यंत कुमार मौर्य एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *