काम से लौट रहे पूर्व सरपंच के बेटे की गांव के बाहर हुई हत्या

अब्दुल बासित मलक

यमुनानगर:- काम से लौट रहे पूर्व सरपंच के बेटे को गांव के बस अड्डे पास डंपर चालकों ने पीट-पीटकर मार डाला। डंपर चालकों ने युवक को इतनी बुरी तरह पीटा कि उसकी पहचान करना मुश्किल हो गया। हत्या बेवजह हुई बहस बताई जा रही है। घटना थाना साढ़ौरा के गांव असगरपुर मोड़ के पास की है। मृतक की पहचान गांव राजपुर के सरपंच निवासी 23 वर्षीय तरुण सैनी के रूप में हुई।

फाइल फोटो मृतक तरुण

तरुण हिमाचल के कालाआंब में मोबाइल रिपेरिंग का काम सीख रहा था। वीरवार देर शाम घर लौटते समय गांव असगरपुर के पास उसकी डंपर चालकों से किसी बात को लेकर बहस हो गई। जिसके बाद वहां मौजूद चालकों ने उस पर डंडों, लोहे की रॉड व धारदार हथियारों से उस पर हमला कर दिया। काफी देर डंपर चालकों ने उस पर दर्जनों वार किए। पुलिस ने मृतक के ताऊ की शिकायत पर दो चालकों को नामजद करते अन्यों पर हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

गांव राजपुर निवासी महिंद्र सिंह सैनी थाना साढ़ौरा पुलिस को दी शिकायत में बताया कि भाई राजपुर गलोड़ी के पूर्व सरपंच ऋषिपाल का बेटा 23 वर्षीय भतीजा तरुण सैनी हिमाचल के कालाआंब में मोबाइल रिपेरिंग का काम सीखता था। वह रोज बाइक से आना जाना करता था। रोज की तरह उसका भतीजा तरुण वीरवार देर शाम घर लौट रहा था। करीब साढ़े आठ बजे जब तरुण असगरपुर मोड़ की ओर से अपने गांव के लिए आ रहा था। इस दौरान वहां स्टोन क्रेशर पर कुछ डंपर चालक खड़े थे।

इस दौरान तरुण की किसी डंपर चालक से बहस हो गई। बहस बढ़ने पर डंपर चालकों ने उसे पकड़कर पीटना शुरू कर दिया और अपने अन्य चालक साथियों को बुला लिया। उन चालकों ने तरुण पर डंडों, लोहे की रॉड व तेज धारदार हथियारों से उस पर हमला कर दिया। हमलावरों ने उसके शरीर पर दर्जनों वार किए। चोट के कारण तरुण के मुंह, नाक व कानों से खून बहने लगा। चालक उसे मृत समझकर छोड़ गए। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने तरुण को पड़ा देखा तो सूचना सरपंच को दी। जिसके बाद उन्हें सूचना मिली और वह मौके पर पहुंचे। वह उसे नारायणगढ़ अस्पताल ले गए। जहां से चिकित्सकों ने उसे पीजीआई रेफर कर दिया। पीजीआई में चिकित्सकों ने जबाव दे दिया। जिसके बाद उसे मोहाली के फार्टिज और वहां से ओजस अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने मृतक तरुण के ताऊ महिंद्र सिंह की शिकायत पर हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के थाना नाहन के गांव जाबल का बाग निवासी रोहित व अभिषेक सहित अन्य दो-तीन डंपर चालकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। हत्या के बाद से आरोपी फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

परिवार का था इकलौता था, जल्द होनी थी शादी

तरुण अपने परिवार का इकलौता लड़का था। दो बहनों की शादी हो चुकी है। पढ़ाई पूरी करने के बाद तरुण मोबाइल का काम करना चाहता था। इसलिए वह कालाआंब में रिपेरिंग का काम सीख रहा था। तरुण का अंबाला के गांव मनका-मनकी में रिश्ता तय हो चुका था। परिवार उसकी जल्द ही शादी करवाने की योजना बना रहे थे।

इकलौते बेटे व भाई की मौत के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। मां सुनीता बेटे का नाम ले-लेकर कई बार बेहोश हो गई। वहीं बहनें सुषमा व सपना भी बेहाल हैं। बार बार भाई का नाम लेकर पुकार रहीं है। वहीं पिता गांव के पूर्व सरपंच ऋषिपाल बेसुध हैं। गांव में गमगीन माहौल है।

डंपर चालकों ने तरुण को बुरी तरह पीटा। उसके शरीर के हर अंग पर वार किया गया था। तरुण के सिर, जबड़े, कानों पर जोरदार वार किए। पीट-पीटकर उसका चेहरा खराब कर दिया। जिस कारण आसपास रहने वाले लोग उसे पहचान नहीं पाए। परिजनों के आने तरुण की शिनाख्त हो पाई। सिर पर गहरी चोटें होने के कारण उसके मुंह, कान व नाक से खून बहने लगा था।

घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी, साढ़ौरा रतन लाल ने बताया कि पुलिस ने वारदात स्थल का मौका मुआयना कर साक्ष्य जुटाए हैं। आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है। हत्या किन कारणों से की गई है अभी इसका पता नहीं चल पाया है। हत्यारोपी अभी फरार हैं। जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *