वाराणसी – CAA और NRC के विरोध में भेज रहा था सोशल मीडिया पर मैसेज, मुकदमा हुआ दर्ज

ए जावेद

वाराणसी. पहले मऊ और उसके बाद आजमगढ़ में CAA और NRC के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से सचेत हुवे प्रदेश प्रशासन ने अब कार्यवाही करना शुरू कर दिया है. इस कड़ी में वाराणसी प्रशासन ने संभावित किसी तरह की घटना से पूर्व ही शहर में धारा 144 लागू कर दिया है। इसी कड़ी में एक बड़ी कार्यवाही करते हुवे आज बुधवार को एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जिसके ऊपर आरोप है कि वह CAA के विरोध में लोगों को सोशल मीडिया के जरिए भड़काऊ मैसेज कर रहा था।

प्राप्त समाचारों के अनुसार लोहता पुलिस ने वसीम अकरम नामक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, जिले में धारा-144 लागू होने के बावजूद फेसबुक के माध्यम से लोहता थाना क्षेत्र में नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 के विरोध में लोगों को इक्ट्ठा होने व धरना प्रदर्शन एवं कानून व्यवस्था को प्रभावित करने हेतु भड़काऊ मैसेज कर उकसाया जा रहा था। जिसकी जानकारी प्राप्त होने पर उक्त युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसी क्रम में एसएसपी वाराणसी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट या भड़काऊ भाषण आदि जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है, उसकी कड़ी निगरानी की जा रही है। यदि किसी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से सामाजिक सौहार्द प्रभावित करने की कोशिश की गई तो उसके खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *