लखनऊ – देखे वीडियो, सर्द कडाके की ठण्ड में भी जारी है महिलाओं का CAA,NRC के खिलाफ प्रदर्शन, सर्द फिजाये भी नही तोड़ पा रही हौसले

तारिक आज़मी (इनपुट साभार वहाबुद्दीन)

लखनऊ। सही कहा है किसी शायर ने कि “कोमल है कमज़ोर नहीं तू, शक्ति का नाम ही नारी है।” शायद इसी नारी शक्ति ने अपनी दृढ इच्छा शक्ति का मुल्क को मुजाहिरा कर दिया है। दिल्ली के शाहीन बाग़ से शुरू हुआ महिलाओं का आन्दोलन लखनऊ के घंटाघर में बदस्तूर जारी है।

मौसम की सर्द हवाये जब लबो को ठंडा करने लग रही है तो देर रात जोर जोर से नारे लगा कर ये महिलाये खुद के हौसलों का बयान कर दे रही है। नारी शक्ति जिंदाबाद, हमें चाहिए आज़ादी, गांधी वाली आज़ादी, नेहरू वाली आज़ादी, सुभाष वाली आज़ादी, इन्कलाब जिंदाबाद के नारों से आसमान भी गूंज उठता है। सर्दी जितने भी कहर ढाए मगर महिलाये खुले आसमान के नीचे अभी भी डटी हुई है। जो वीडियो आप देख रहे है वह सोमवार-मंगलवार की रात्रि लगभग 4:30 का है।

मंगलवार की सुबह अब अंगडाई लेकर जागने की तैयारी कर रही है। हम अपने नर्म मुलायम बिस्तर पर जब नींद की आगोश में है तब ये महिलाए, ये बहन, ये बेटियाँ खुले आसमान के नीचे बैठी है और अपनी मांगो पर अडिग है। जिस वीडियो को आप देख रहे है वह अभी अभी सुबह के लगभग 4:30 बजे का शूट किया हुआ है। सर्द रातो के कोहरे हमारे कैमरे की पिक्चर क्वालिटी को भले खराब कर डाले, मगर इन प्रदर्शनकारी महिलाओं के हौसलों को नहीं तोड़ पा रहे है।

इसके पहले आज सोमवार की सुबह से ही कई नामी शख्सियतो ने अपनी उपस्थिति इस मैदान में दर्ज करवाया है। इस दौरान सबसे प्रमुख पूर्व नौकरशाह दारापुरी थे। दारापुरी ने आज घंटाघर पहुच कर इस आन्दोलन को अपना समर्थन दिया। वही आन्दोलनकारी महिलाओं ने आज रंगोली के माध्यम से वी रिजेक्ट CAA,NRC लिखा हुआ था। सुबह से लेकर शाम तक भारी फ़ोर्स की क्षेत्र में मौजूदगी के दौरान प्रदर्शन जारी रहा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *