कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की मासिक समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

गौरव जैन

रामपुर। दिनांक 28 जनवरी 2020 को जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु समिति की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का शीर्ष प्राथमिकता के साथ निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। एक जनपद-एक उत्पाद के तहत उपायुक्त उद्योग को निर्देशित करते हुए कहा कि जरी पेच वर्क के साथ-साथ टोपी, पंतग, मैंथाॅल एवं चाकू को भी एक जनपद-एक उत्पाद में शामिल कर लिया जाय जिससे यहाॅ के उद्योगों को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा मिल सके।

बैठक में उद्यमियों ने अवगत कराया कि अजीतपुर औद्योगिक अस्थान में अवैध झुग्गी झोपड़ी पर विगत दिवसों में अतिक्रमण की कार्यवाही कराकर हटा दिए गए थे,परन्तु वहाॅ फिर से अवैध कब्जा कर झुग्गी झोपड़ी बना ली गई है तथा पनवड़िया से शहजादनगर से गुजरने वाले हाईवे पर अवैध खोखे स्थापित है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रामपुर को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला पंचायत राज अधिकारी से समन्वय स्थापित कर पनवड़िया व शहजादनगर के बीच अवैध खोखो पर कार्यवाही सुनिश्चित कराएं तथा पुराने रोड़वेज स्टेशन के समीप अवैध खोखो को नोटिस देकर तत्काल ही अतिक्रमण मुक्त कर लिया जाय।

मिनी औद्योगिक अस्थान स्वार के समीप से निकलने वाली नहर के पानी के कारण जलभराव की समस्या उत्पन्न हो रही है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका स्वार से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि नहर का दायरा बढ़ाकर शहर से बाहर किसी बड़े नाले से लिंक कराकर जलभराव की समस्या से आमजन को निजात दिलाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित उद्यमियों से आग्रह करते हुए कहा कि आमजन की सुविधा के लिए वे अपने आस-पास के पार्कों को गोद लेकर उसका सौन्दर्यीकरण का कार्य कराकर जनपद में हो रहे विकास में सहयोग प्रदान करें।
इस अवसर पर सीओ सिटी सत्यजीत गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदम्बा प्रसाद गुप्ता, उपायुक्त उद्योग सुशील कुमार शर्मा सहित उद्योग बन्धुगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *