जामिया और शाहीनबाग़ के हमलावर युवको को नेक राह दिखाने के लिए प्रयागराज की प्रदर्शनकारी महिलाओं ने किया दुआ, कहा हमारा भाई भटक गया है अल्लाह नेक राह दिखाये

तारिक खान

प्रयागराज। इसको इंसानियत का मुजाहिरा ही कहेगे कि जो हाथो में असलहा लेकर उनकी जान लेने को आमादा हो, जो उनके लिए नफरत खुद के दिल में रखे, उसी युवको के लिए वह महिलाये बेहतरी के लिए दुआ मांगे। जी हां, कुछ वही नज़ारा देखने को मिला जिसकी तरबियत इस्लाम के प्रवर्तक मुहम्मद (स०अ०व०) ने दिया, वह तरबियत जो गाँधी जी ने दिया। प्रयागराज में CAA-NRC के मुखालफत में चल रहे प्रदर्शन में आज महिलाओं ने जामिया और शाहीनबाग़ के हमलावर युवको के बेहतर सेहत, सही संगत, और नेक राह पर चलने की दुआ अल्लाह से किया।

बताते चले कि जामिया और शाहीन बाग में दो अलग अलग घटनाओ में दो अलग अलग घटनाओ में एक नाबालिग और एक युवक कपिल ने गोली चलाई थी। इस घटना में एक युवक घायल हुआ था। दोनों हमलावर पुलिस हिरासत में है। आज प्रयागराज के रोशनबाग़ स्थित मंसूर अली पार्क में CAA, NRC, NPR के मुखालिफ प्रदर्शन में धरने पर बैठी महिलाओं ने अल्लाह से रो-रो कर इन युवको के हक़ में दुआएं मांगी।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने अल्लाह की बारगाह में उनको सही रास्ते पर लाने के लिए और बुरी संगत से बचाए रखने के लिए रो-रोकर दुआएं मांगी। दुआओं में महिलाओं ने यह भी कहा के गोली चलाने वाले भी हमारे बेटे और हमारे भाई है। बस वह बहकावे में बह गए है। इस बहकने की वजह उनके दिलो में कुछ देश के दुश्मनों ने नफरत भर दिया। जिन पर गोलियां उन लोगों ने चलाई वह भी हमारे बेटे हैं हम सभी के लिए दुआ मांगते हैं कि उन्हें बुराइयों से बचाएं और उनकी हिफाज़त करे।

बताते चले कि उत्तर प्रदेश का मिनी शाहीन बाग़ बना मंसूर अली पार्क गुजिस्ता 23 दिनों से लगातार महिलाओं के प्रदर्शन का अड्डा बना हुआ है। सीएए एनआरसी एनपीआर के लिए विरोध प्रदर्शन जारी है। वो प्रयागराज के रोशनबाग मंसूर अली पार्क में बीते 12 जनवरी 2020 से शुरू है और बदस्तूर लगातार जारी है। महिलाओं के सुरक्षा हेतु वहा की आवाम ने पार्क में बैरिकेटिंग लगा रखा है। पार्क में किसी पुरुष को जाने नहीं दिया जाता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *