अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था के निःशुल्क शिविर में उमड़े सैकड़ों रोगी

आदिल अहमद

कन्नौज में अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था के तत्वाधान में आयोजित निःशुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का शुभारंभ किया गया, जिसमें योग्य चिकित्सकों ने सैकड़ों नेत्र रोगियों का परीक्षण कर उन्हें घरेलू उपचार सहित नेत्र रोगों से बचाव के महत्वपूर्ण उपाय भी बताएं, शिविर में सैकड़ों मरीजों ने नेत्र परीक्षण कराकर संस्था का आभार भी जताया।

रविवार को नगर के मोहल्ला सिपाही ठाकुर में अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था द्वारा आयोजित निशुल्क लैंस प्रत्यारोपण शिविर का मुख्य अतिथि व संस्था के प्रदेश संरक्षक पं. विष्णु शुक्ला ने फीता काट कर शुभारम्भ किया, इससे पूर्व संस्था पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथि पं. विष्णु शुक्ला का फूल मालाओं से भव्य स्वागत सम्मान किया, तत्पश्चात शिविर में चिकित्सकों ने करीब एक सैकड़ा नेत्र रोगियों का नेत्र परीक्षण कर उन्हें नेत्र संबंधी विकारों और उनसे बचाव के प्रति भी जागरूक किया इस दौरान शिविर के संयोजक व संस्था प्रदेश अध्यक्ष पं. अवनीश चंद्र तिवारी ने कहा कि निशुल्क शिविर के माध्यम से संस्था जरूरतमंद और गरीब तबके के लोगों को इलाज मुहैया कराने की मुहिम चला रही है जिससे समाज के निचले तबके के लोग लाभान्वित होंगे और समाज में ऐसे कार्यों के प्रति जागरूकता भी होगी

उन्होंने कहा कि समाज के अगुआकारों और समृद्ध लोगों को आगे आकर ऐसे कार्यक्रमों का हिस्सा बनना चाहिए जिससे जरूरतमंदों की मदद की जा सके यही सच्ची समाज सेवा है, शिविर में प्रदेश सचिव पं. दिनेश अग्निहोत्री, प्रदेश संरक्षक शोहन त्रिपाठी, प्रदेश सचिव सुरक्षा प्रकोष्ट कुक्कू दुबे, प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार अग्निहोत्री, जिलाध्यक्ष दीपक पाठक, अमित दुबे सहित संस्था पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *