जिलाधिकारी ने नवीन मंडी परिसर पहुंचकर वहाँ सब्जी विक्रेताओं की भीड़ देखकर की नाराजगी व्यक्त

गौरव जैन

रामपुर। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने लॉक डाउन के दौरान शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पुलिस लाइन, नवीन मंडी परिसर, किला गेट, मिस्टनगंज, कोसी नदी पुल, ज्वालानगर सहित विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने नवीन मंडी परिसर पहुंचकर वहाँ सब्जी विक्रेताओं की भीड़ देखकर नाराजगी व्यक्त की तथा तत्काल मंडी सचिव को निर्देशित किया कि वे मंडी परिसर में फुटकर सब्जी बिक्री पर प्रतिबंध लगाएं साथ ही सब्जी की थोक खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों के लिए टोकन व्यवस्था लागू करें तथा उन्हें आने के लिए समय भी निर्धारित कर दें जिससे एक साथ भारी संख्या में लोग एकत्रित न होने पाए।

उन्होंने सब्जी विक्रेताओं को भी अपने आसपास सफाई रखने तथा नियमित हाथ धोने व भीड़ एकत्रित न करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि भीड़ किसी भी दशा में नहीं लगनी चाहिए इसके लिए मंडी सचिव सभी जरूरी कदम उठाएं।

मंडी से जिलाधिकारी शहर के मिस्टनगंज क्षेत्र में पहुंचे, जहां उन्होंने रास्ते से गुजरने वाले लोगों से पूछताछ की। कई लोग दवा लेने जाने की बात कह रहे थे जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि वे कंट्रोल रूम फोन करके दवाई सीधे अपने घर मंगा सकते हैं। इसके अलावा राहगीरों को उन्होंने मास्क भी वितरित कराए तथा कहा कि संकट के इस समय में घर से बाहर बिल्कुल न निकले। सभी का सहयोग ही कोरोनावायरस के संक्रमण को निष्प्रभावी बनाने में बेहद महत्वपूर्ण है।

प्रत्येक व्यक्ति की जरूरतों का ध्यान रखा जा रहा है तथा सब्जी, जनरल सामग्री एवं दवाइयां आदि की आपूर्ति के लिए होम डिलीवरी की सुविधा भी प्रदान की जा रही है, इन सभी सुविधाओं का एक ही उद्देश्य है कि आमजन घर से बाहर न निकले साथ ही उनकी जरूरत की प्रत्येक वस्तु की आपूर्ति भी उन्हें सहज रूप से कराई जा सके।

जिलाधिकारी ने कोसी नदी पुल पहुंच कर वहां तैनात पुलिस बल के अधिकारियों से दूसरे जनपदों से आने वाले लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की सुविधा एवं उन्हें मुहैया कराई जा रही खाद्य सामग्री आदि के बारे में पूछताछ की।

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *